scriptयुवा वर्ग को निराशा में जाने से रोकेगा आनन्दम् प्रोग्राम | Anandam program will prevent youth from depression | Patrika News
बस्सी

युवा वर्ग को निराशा में जाने से रोकेगा आनन्दम् प्रोग्राम

बीए प्रथम वर्ष के नियमित विद्यार्थियों के लिए कॉलेज में ऑनलाइन आनन्दम् परियोजना की वेबीनार का आयोजन

बस्सीJan 14, 2021 / 03:24 pm

Gourishankar Jodha

युवा वर्ग को निराशा में जाने से रोकेगा आनन्दम् प्रोग्राम

युवा वर्ग को निराशा में जाने से रोकेगा आनन्दम् प्रोग्राम

दूदू। कस्बे में स्थित राजकीय महाविद्यालय में बुधवार को बीए प्रथम वर्ष के नियमित विद्यार्थियों के लिए आनन्दम परियोजना पर एक वेबीनार आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शिप्रा वर्मा ने की।
इस अवसर पर उन्होंने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन के माध्यम से विद्यार्थियों को बताया कि राज्य सरकार ने बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए सामाजिक सरोकार भाईचारा सेवा कार्य आदि व्यक्तिगत स्तर पर तथा सामूहिक स्तर पर किए गए कार्यों को आनन्दम विषय के अंतर्गत सम्मिलित किया गया है।
सेवा भाव से जुडऩे के लिए प्रेरित किया
डॉ. यदुवीरसिंह ने मुख्य वक्ता के रूप में आनन्दम् परियोजना की मूल अवधारणा को प्रस्तुत करते हुए सामाजिक सरोकारों से दूर होते युवा वर्ग को आनन्दम् परियोजना के माध्यम से पुन: सामाजिक मूल्यों व सरोकार तथा सेवा भाव से जुडऩे के लिए प्रेरित किया। आनन्दम पाठ्यक्रम के मूल बिन्दुओं की जानकारी प्रदान की।
प्रोग्राम मील का पत्थर साबित होगा
डॉ. शरद निमावत ने कहा कि युवा वर्ग को निराशा व मोह भंग की स्थिति में जाने से रोकने के लिए आनन्दम प्रोग्राम मील का पत्थर साबित हो सकता है। संयोजक डॉ. संदीपन कुमार आर्य ने पाप और पुण्य को आनन्दम के संदर्भ में व्याख्यायित किया। इस ऑनलाइन कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अति उत्साह से अपनी सहभागिता प्रदान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो