scriptबर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा, हर कोई देखकर रह गया चकित | Baba Amarnath's cave and Shivling made of snow | Patrika News
बस्सी

बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा, हर कोई देखकर रह गया चकित

बर्फानी बाबा की गुफा व विशलिंग देखने उमड़े श्रद्धालु

बस्सीFeb 22, 2020 / 04:01 pm

Satya

बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा, हर कोई देखकर रह गया चकित

बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा, हर कोई देखकर रह गया चकित

शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में महाशिवरात्री पर्व पर अमरनाथ की गुफा व बर्फ का शिवलिंग बनाया गया। यहां बर्फ की सिल्लियों से बाबा अमरनाथ का दरबार भी सजाया गया। जो आकर्षण का केन्द्र रहा। श्रद्धालु बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा व शिवलिंग देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से कस्बे के रिद्धि-सिद्धि गार्डन में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान गुजरात के कारीगरों द्वारा बनाए गए इस बर्फ के शिवलिंग के दर्शन करने के लिए दिनभर लोगों का तांता लगा रहा।
झांकी को देखने पर श्रद्धालुओं को अमरनाथ गुफा की अनुभूति हो रही थी। बर्फ की सिल्लियों से इस शिवलिंग को आकार दिया गया।


इस दौरान मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डॉ फूलचन्द ने कहा कि शाहपुरा में पहली बार सजे बर्फ के शिवलिंग को देखकर अमरनाथ बाबा की अनुभूति हो रही है। यह सराहनीय प्रयास है। ऐसे कार्यक्रमों के लिए आमजन को आगे आना चाहिए। अतिथियों को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि माउंट से आए स्मृति चिह्न भेंट किए गए।
इसके अलावा तनावमुक्त जीवन जीने की जानकारी की प्रदर्शनी भी लगाई गई। ब्रह्माकुमारीज की बी के सुलभा बहन व मामोडिय़ा ने बताया कि डेढ़ सौ किलो बर्फ से यह 6 फुट का बर्फ का शिवलिंग गुरुवार रात को तैयार किया गया था।
बी के खुशबू व पिंकी बहन ने बताया कि 22 व 23 फरवरी को ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि के शाहपुरा सेंटर पर तनावमुक्त जीवन जीने के लिए राजयोग शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। यह शिविर सुबह 8 से 9 बजे तक, 11 बजे से 12 बजे तक और शाम को 5 से 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले पूर्व विधायक डॉ भिंडा के मुख्य आतिथ्य व युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण व्यास की अध्यक्षता में पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ सुरिन्द्र मोहन, डॉ अर्चना योगी, ब्रह्मा कुमारी विवि की बी के सुलभा बहन, कार्यक्रम संयोजक द्रवेश मामोडिय़ा, इंद्राज पलसानिया, व्यापार मंडल अध्यक्ष गोपाल शर्मा, मोक्षधाम समिति अध्यक्ष श्याम सुंदर राज जोशी थे।

Home / Bassi / बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा, हर कोई देखकर रह गया चकित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो