scriptत्रिवेणी धाम मामला : भक्तों की आस्था के आगे प्रोफेसर नतमस्तक, सार्वजनिक माफी मांगी | Commentary on Sant Narayandas Maharaj, Professor Natmastak the case | Patrika News
बस्सी

त्रिवेणी धाम मामला : भक्तों की आस्था के आगे प्रोफेसर नतमस्तक, सार्वजनिक माफी मांगी

संस्कृत विवि में लगेगी पद्मश्री संत नारायण दास की मूर्ति
त्रिवेणी के संत रामरिछपाल दास से मांगी माफी

बस्सीJan 19, 2020 / 11:17 pm

Surendra

त्रिवेणी धाम मामला : भक्तों की आस्था के आगे प्रोफेसर नतमस्तक, सार्वजनिक माफी मांगी

त्रिवेणी धाम मामला : भक्तों की आस्था के आगे प्रोफेसर नतमस्तक, सार्वजनिक माफी मांगी

साईवाड़. त्रिवेणी धाम के ब्रह्मलीन संत पदमश्री नारायण दास महाराज के लिए अशोभनीय टिप्पणी कर विवादों से घिरे राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कौशलेंद्र दास ने आखिरकार माफी मांग ली है। प्रोफेसर ने संस्कृत विश्वविद्यालय में रामानंदाचार्य जयंती के अवसर पर त्रिवेणी धाम के संत रामरिछपाल दास से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी।
प्रोफेसर ने लिखित माफीनामा में भी लिखा कि संत नारायण महाराज की महिमा अप्रतिम है। सोशल मीडिया पर जारी हुए वक्तव्य से महाराज श्री के भक्तों की भावना आहत हुई है। भक्तों से प्रतिज्ञा पूर्वक विनम्रता के साथ क्षमा याचना करता हूं।
इन पर भी सहमति

ज्योतिषाचार्य निमेश पंड्या, रामेश्वर ताखर व मुकेश कुमार सूद ने बताया कि संस्कृत विश्वविद्यालय में निर्माणाधीन योग भवन का नाम श्री नारायण दास योग भवन रखे जाने, नारायणदास की मूर्ति की स्थापना करने, महाराज श्री के जन्म दिवस को संस्थापक दिवस के रूप में मनाने, विश्वविद्यालय के संस्थापक महाराज श्री की स्मृति को चिरस्थाई बनाए रखने के लिए विश्वविद्यालय में कार्यशाला में विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने का भी निर्णय किया।
शाहपुरा—विराटनगर सहित कई कस्बों में रहे थे बाजार बंद

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें त्रिवेणीधाम के संत नारायणदास महाराज के लिए अशेाभनीय वक्तव्य थे। इस मामले में संस्कृत विवि के प्रोफेसर कौशलेन्द्र दास का नाम सामने आने पर भक्तों ने उसे विवि से हटाने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। शाहपुरा व विराटनगर विधायक भी कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले थे। इसके बाद अब प्रोफेसर ने माफी मांग ली है। त्रिवेणी के संत रामरिछपाल दास ने इसकी पुष्टि की है।

Home / Bassi / त्रिवेणी धाम मामला : भक्तों की आस्था के आगे प्रोफेसर नतमस्तक, सार्वजनिक माफी मांगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो