scriptकोटपूतली-शाहपुरा में फिर कोरोना विस्फोट, 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले | Corona explosion again in Kotputli-Shahpura, 9 people found corona pos | Patrika News
बस्सी

कोटपूतली-शाहपुरा में फिर कोरोना विस्फोट, 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले

एक दिन पहले मिले थे 26 पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों में मचा हडक़म्प
शाहपुरा में एक फाईनेंस बैंक कर्मचारी और दूसरा हैदराबाद से लौटा युवक आया कोरोना पॉजिटिव

बस्सीAug 01, 2020 / 09:12 pm

Satya

कोटपूतली-शाहपुरा में फिर कोरोना विस्फोट, 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले

कोटपूतली-शाहपुरा में फिर कोरोना विस्फोट, 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले


शाहपुरा। कोटपूतली व शाहपुरा में फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है। दोनों ब्लॉक में एक दिन पहले 26 जने कोरोना पॉजिटिव मिलने के दूसरे दिन शनिवार को फिर से 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले है।
कोटपूतली कस्बे में लगातार कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। कस्बे में एक दिन पहले 26 जने कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शनिवार को फिर से 7 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें थाने के कई पुलिसकर्मी होने से पुलिस महकमे में हडक़ंप मचा हुआ है। जयपुर ग्रामीण एसपी ने भी पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।
इधर, शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना को लेकर पिछले एक सप्ताह की राहत के बाद शनिवार को फिर से 2 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक कस्बा स्थित फाईनेंस बैंक का कर्मचारी और दूसरा बिलान्दरपुर निवासी है। बैंक कार्मिक नारायणपुर अलवर निवासी होने से चिकित्सा टीम ने अलवर सीएमएचओ को अवगत कराया है। जबकि बिलान्दरपुर निवासी 35 वर्षीय युवक दो दिन पहले हैदराबाद से आया था।
बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि नारायणपुर निवासी युवक यहां शाहपुरा कस्बे के एक फाईनेंस बैंक में कर्मचारी है और घर से अपडाउन करता है। ऐसे में आवागमन करने और पब्लिक डिलिंग के चलते कोरोना संक्रमित हो सकता है। चिकित्सा टीम की ओर से उसका 29 जुलाई को कोरोना जांच के लिए रैंडम सैंपल लिया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची, लेकिन वह अपने घर था। जिसके चलते बीसीएमएचओ ने अलवर सीएमएचओ को अवगत करा दिया है। चिकित्सा टीम ने उसके संपर्क में आए कर्मचारियों का सर्वे कर चिह्नित किया है, रविवार को उनके सैंपल लिए जाएंगे।

हैदराबाद से आए युवक का एयरपोर्ट पर लिया था सैंपल
बीसीएमएचओ ने बताया कि शाहपुरा के बिलान्दरपुर की सापा वाली ढाणी निवासी 35 वर्षीय युवक हैदराबाद में एक कंपनी में कार्यरत है। दो दिन पहले वह हैदराबाद से जयपुर आया था। उस दौरान एयरपोर्ट पर उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
युवक के कोरोना के लक्षण नजर नहीं आने पर उसे होम आईसोलेशन में रखा है। मौके पर पहुंची मेल नर्स सीमा शर्मा व फार्मासिस्ट राजकुमार मीणा ने सर्वे कर उसके संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया है। बीसीएमएचओ ने बताया कि उसके संपर्क में आए 10 परिजनों को होम क्वारंटीन किया है। उनके रविवार को सैंपल लिए जाएंगे।

Home / Bassi / कोटपूतली-शाहपुरा में फिर कोरोना विस्फोट, 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो