scriptकोरोना की नो एंट्री, जिले की सीमाएं सील | Corona's No Entry, District Seals Boundary | Patrika News

कोरोना की नो एंट्री, जिले की सीमाएं सील

locationबस्सीPublished: Mar 25, 2020 12:11:08 am

Submitted by:

Gourishankar Jodha

महामारी से निपटने की तैयारी: लॉकडाउन में कफ्र्यू सा सन्नाटा

कोरोना की नो एंट्री, जिले की सीमाएं सील

कोरोना की नो एंट्री, जिले की सीमाएं सील

कोटपूतली। कोराना वायरस संक्रमण से दूर रखने और रोकथाम को लेकर घोषित लॉकडाउन के दौरान मंगलवार को पुलिस की सख्ती के चलते क्षेत्र में कफ्र्यू जैसा नजारा रहा। कस्बे में आवश्यक सेवाओं सहित अन्य सभी दुकाने बंद रही। बाजार सुनसान रहे और राजमार्ग सहित अन्य मार्गों की सड़कें वीरान नजर आई। वाहन नहीं चलने से पेट्रोल पंप सुने नजर आए। राजमार्ग पर इक्का दुक्का ट्रक नजर आए लेकिन पब्लिक ट्रासंपोर्ट सवारी वाहनों व व निजी वाहनों का संचालन पूरी तरह बंद रहा।
सीमाओं पर पुलिस बल तैनात
संक्रमण की आशंका के मद्देनजर दूसरे प्रदेशों व जिलों से आने वाले लोगों को रोकने के लिए सीमाओं पर पुलिस चैक पोस्ट स्थापित की गई। लॉकडाउन के दोरान जरूरी व्यवस्थाए बनाए रखने के लिए आरएसी एक कम्पनी सोमवार को यहां पहुंची है। उप अधीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि इनमें से २२ आरएसी के पुलिस के १९ जवान यहां कोटपूतली थाने में और आरएसी के १० जवान सरूण्ड और इतने ही पनियाला थाने में उपलब्ध कराए गए हैं। इनको सीमाओ के अलावा कस्बे के अलग अलग स्थानों पर तैनात किया गया है। अलवर सीमा पर चतुर्भुज, सीकर सीमा पर चोटिया मोड़, देवता, राजनोता व सोता नाला आदि स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस कर्मी इन स्थानों पर वाहनों को रोक कर इनकी जांच कर रहे हैं और बिना कारण कस्बे में आने वाले लोगों को लौटा रहे हैं।
जरूरी कार्य पर जांच के बाद छोड़ा
शाहपुरा. कोरोना महामारी से जंग लडऩे के लिए प्रदेश में लॉकडाउन व निजी वाहनों पर पाबंदी के बाद मंगलवार को कस्बा सहित इलाके में कफ्र्यू जैसा असर नजर आया। कस्बा सहित क्षेत्र में चौथे दिन मंगलवार को भी बाजार पूरी तरह से बंद रहे और लोग घरों में कैद रहे। जिससे बाजारों व सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। मुख्यमंत्री के निजी वाहनों पर पाबंदी के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन भी सख्त नजर आया।

जयपुर जिलें की सीमाओं पर भी नाकाबंदी
पुलिस ने वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद करने के लिए जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे सहित सभी मुख्य सड़कों पर बेरिकेट्स लगा दिए। जयपुर जिलें की सीमाओं पर भी नाकाबंदी की गई। जरूरी कार्य के लिए जाने वालों को जांच के बाद छोड़ा, वहीं बेवजह घूमने वालों पर भी सख्ती बरतते हुए उनको घरों में रहने की हिदायत दी। पुलिस प्रशासन ने सुबह १० बजे बाद मेडिकल को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करा दिया और बेवजह घूमने वालों पर भी सख्ती दिखाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो