scriptकोरोना वायरस : केरल से 46 जवान अचरोल पहुंचे, शाहपुरा में अफवाह | Corona virus: 46 jawans from Kerala reach Achrol, rumored in Shahpura | Patrika News
बस्सी

कोरोना वायरस : केरल से 46 जवान अचरोल पहुंचे, शाहपुरा में अफवाह

बटालियन के 100 जवान और परिजनों का भी किया स्वास्थ्य परीक्षण

बस्सीMar 18, 2020 / 11:32 pm

Surendra

कोरोना वायरस : केरल से 46 जवान अचरोल पहुंचे, शाहपुरा में अफवाह

कोरोना वायरस : केरल से 46 जवान अचरोल पहुंचे, शाहपुरा में अफवाह

आमेर(अचरोल). अचरोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वायरस की रोकथाम व निगरानी को लेकर गठित रैपिड टीम ने लबाना स्थित सीमा सुरक्षा बल की बटालियन के जवान तथा उनके परिवारजनों की जांच की गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर समीर घई ने बताया कि लबाना स्थित सीमा सुरक्षा बल के उप कमांडेंट संतोषकुमार शर्मा के अनुसार बटालियन में केरल से आए 46 जवानों की कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जांच की जाए। रैपिड सपोर्ट टीम के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर समीर घई, कंपाउंडर मुकेश शर्मा, फार्मासिस्ट महेंद्रसिंह, रोहित अग्रवाल ने बटालियन के कैंपस में जाकर करीबन 100 जवानों तथा उनके परिवारजनों की जांच की गई, जहां कोई भी जवान व परिजन में लक्षण नहीं मिले।
घर-घर जाकर किया जा रहा है सर्वे

अचरोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन ग्राम पंचायत कांट, लबाना, जैतपुर खींची, छापराड़ी आदि गांवों में कोरोना वायरस को लेकर आशा सहयोगिनी 25, एएनएम 4 तथा निम्स अस्पताल के 30 नर्सिंग स्टाफ के द्वारा घर-घर कोरोना वायरस के लिए सर्वे करवाया जा रहा है। जिसमें कोई भी कोरोनावायरस के लक्षण नहीं मिले हैं।

कोरोना वायरस संदिग्ध की अफवाह, होगा मामला दर्ज

शाहपुरा. देश में कोरोना वायरस प्रभावितों की संख्या लगातार बढऩे से प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, इस बीच सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही भ्रामक पोस्ट भी परेशानी पैदा कर रही है। बुधवार को शाहपुरा कस्बे में किसी बैंक कर्मचारी के कोरोना वायरस संदिग्ध होने की पोस्ट डालने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। बाद में जांच की तो पता चला शाहपुरा में ऐसा कोई मामला ही नहीं है। इसके बाद उपखण्ड प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने सख्त चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर कोई भी व्यक्ति गलत पोस्ट वायरल करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि बैंक कर्मचारी कोरोना वायरस संदिग्ध होने की महज अफवाह है। झूठी खबर फैलाने वालों के खिलाफ थाना प्रभारी को निर्देश दे दिए हंै। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Bassi / कोरोना वायरस : केरल से 46 जवान अचरोल पहुंचे, शाहपुरा में अफवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो