scriptGood news…कोरोना मरीज हुए रिकवर, 12 दिन बाद खुला मुख्य बाजार | corona virus effect | Patrika News
बस्सी

Good news…कोरोना मरीज हुए रिकवर, 12 दिन बाद खुला मुख्य बाजार

कस्बे में लगातार कोरोना पॉजिटिव आने पर किया था बाजार सील

बस्सीJul 06, 2020 / 10:18 pm

Satya

Good news...कोरोना मरीज हुए रिकवर, 12 दिन बाद खुला मुख्य बाजार

Good news…कोरोना मरीज हुए रिकवर, 12 दिन बाद खुला मुख्य बाजार


शाहपुरा। कोरोना संक्रमण को लेकर शाहपुरा कस्बे के लोगों के लिए राहत की खबर है। शाहपुरा कस्बे के परकोटा क्षेत्र में पिछले करीब 20 दिन में मिले कोरोना के 10 संक्रमितों में से 9 मरीज रिकवर हो चुके हैं। जिसके चलते उपखण्ड प्रशाासन ने सोमवार को कस्बे के मुख्य बाजार को खोल दिया है।
हालांकि मुख्य बाजार दोपहर को खुलने से पहले दिन बाजार में चहल पहल कम दिखी, लेकिन बाजार खुलने से व्यापारियों में उत्साह नजर आया। दोपहर में क्षेत्रीय विधायक आलोक बेनीवाल ने उपखंड कार्यालय में अधिकारियों व व्यापारियों की बैठक ली। बैठक में कोरोना की स्थिति की जानकारी लेने के बाद बाजार खोलने का निर्णय लिया गया। इस दौरान दोपहर में बाजार खुलने से आधे व्यापारियों ने दुकानें खोली। साथ ही कई दिन बाद बाजार खुलने से व्यापारियों में खुशी नजर आई।
विधायक व एसडीएम ने कहा कि व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए अधिक दिन बाजार बंद नहीं रख सकते। वर्तमान में एक मरीज को छोडक़र सभी कोरोना संक्रमित भी रिकवर हो चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि कस्बे में 10 पॉजिटिव केस आने पर २४ जून को बाजार बंद हुए थे। इसके बाद 25 जून को परकोटा को सील किया गया था।


अभी एक मोहल्ला रहेगा सील
प्रशासन ने बताया कि एक मरीज पॉजिटिव होने से अभी सिर्फ चेलों का मोहल्ला ही बंद रहेगा। मोहल्ले में अभी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इसके अलावा पूरा बाजार खुला रहेगा। बाजार खोलने की अनुमति देने के बाद व्यापारी ने खुशी जाहिर करते हुए विधायक व प्रशासन का आभार जताया। बैठक में एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा, डीवाईएसपी सुरेंद्र कृष्णिया, नायब तहसीलदार कार्तिकेय लाटा, थाना प्रभारी दीपक खंडेलवाल, कांग्रेस नेता बंशीधर सैनी, विनोद गोयल, हेमंत चूडला, सुंदर छीपा, चिंटू बनाका, सुनील अग्रवाल सहित कई व्यापारी मौजूद थे।
सरकारी एडवाइजरी की पालना करनी होगी
विधायक ने कहा कि व्यापारी कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन की पूर्ण पालना करें। व्यापारी सोशल डिस्टेंस का पालन करें और दुकान में मास्क लगाकर ही सामान बेचें। साथ ही ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। दुकान में अनावश्यक भीड़ नहीं लगाएं।
उपखंड अधिकारी नरेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि सभी दुकानदारों को सरकारी एडवाइजरी की पालना करनी होगी। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं रहे। उनहोंने कहा कि प्रत्येक दुकानदार अपनी दुकान को खोलते समय व बंद करते समय सैनिटाइजर करें। दुकान में प्रवेश करते समय ग्राहक के हाथों को सैनिटाइजर करें। सभी को गाइड लाइन की पालना करनी होगी।

10 में से 9 जने हुए रिकवर
बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने कहा कि शहर के परकोटा क्षेत्र के वार्ड 10 व 11 में कुल 10 पॉजिटिव आए थे, जिनमें से 9 जने रिकवर हो चुके। अब मात्र एक जना पॉजिटिव रहा है। जिसका उपचार जारी है। कस्बे में लिए गए सभी लोगों के सैंपलों की जांच भी नेगेटिव आई है।

Home / Bassi / Good news…कोरोना मरीज हुए रिकवर, 12 दिन बाद खुला मुख्य बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो