scriptकोरोना वायरस : आखिर सरकार क्यों कह रही है एक जगह 50 से ज्यादा लोग एकत्र न हों | Corona virus: Why is the government saying that more than 50 people sh | Patrika News
बस्सी

कोरोना वायरस : आखिर सरकार क्यों कह रही है एक जगह 50 से ज्यादा लोग एकत्र न हों

कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी सुरक्षा है। इसके लिए मंदिर परिसर तथा अन्य किसी भी स्थान पर 50 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो जिससे संक्रमण को रोका जा सके।

बस्सीMar 18, 2020 / 11:55 pm

Ashish Sikarwar

कोरोना वायरस : आखिर सरकार क्यों कह रही है एक जगह ५० से ज्यादा लोग एकत्र न हों

कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी सुरक्षा है। इसके लिए मंदिर परिसर तथा अन्य किसी भी स्थान पर 50 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो जिससे संक्रमण को रोका जा सके।

बिचून. कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी सुरक्षा है। इसके लिए मंदिर परिसर तथा अन्य किसी भी स्थान पर 50 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो जिससे संक्रमण को रोका जा सके।
यह बात जोबनेर थानाधिकारी शिवशंकर शर्मा ने बुधवार शाम भंदे बालाजी पुलिस चौकी में सीएलजी सदस्यों से कही। थानाधिकारी ने कहा व्यक्ति परिचित से मिलते समय हाथ मिलाने के स्थान पर हाथ जोड़कर अभिवादन करें। भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें।
उन्होंने समिति पदाधिकारियों तथा पुजारी रामदयाल शर्मा को मंदिर में भीड़ एकत्रित होने से बचने के उपाय करने को कहा। चौकी प्रभारी एएसआई कैलाशचंद शर्मा ने थाना क्षेत्र में घटित होने वाली घटना की सूचना पुलिस को शीघ्र देने तथा वाहन चालकों से वाहन धीरे चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग नहीं करने व पुलिस का सहयोग करने को कहा। बोराज सरपंच सुरेंद्र मीणा ने थाने में आने वाले किसी भी मामले की जानकारी ग्राम पंचायत को देने व झरना पंचायत उपसरपंच रामनिवास शर्मा ने अवैध रूप से बजरी परिवहन करने वाले साधनों पर कार्यवाही करने की मांग की।
ये लोग थे मौजूद थे
सीताराम कुमावत, प्रभु जांगिड़, उपसरपंच झरना रामनिवास शर्मा, दुर्गालाल सौराण, तेजूलाल ईयाणा, समय सिंह, अखैराम चौधरी, पद्मचंद जैन, रतनलाल कुमावत, माधोसिंह, कैलाश मेहता, गोपाल जांगिड़, रामस्वरूप मीणा, रामपाल कुमावत, हंसराज कुमावत, बनवारी लाल, फुल मोहम्मद, कांस्टेबल गजानंद, रामसुख मौजूद थे। (निसं.)
सफाई रखने पर चर्चा
सांभरलेक. कस्बे के पालिका सभागार में व्यापारियों व गणमान्य लोगों के साथ पालिका प्रशासन ने बैठक की। अध्यक्षता सांभर पालिकाध्यक्ष विनोद सांभरिया ने की। अधिशाषी अधिकारी नरपतसिंह राजपुरोहित ने व्यापारियों से दुकानों व प्रतिष्ठानों के आगे हरा-नीला कचरा पात्र रखने व सफाई का विशेष ध्यान रखने एवं नगरीय क्षेत्र में पॉलिथीन का उपयोग नहीं करने की बात कही। सार्वजनिक स्थानों व मुख्य बाजार, सब्जी मंडी पार में सोडियम हाइपोक्लोराइट पालिका द्वारा छिड़कने की जानकारी दी गई। व्यापार महासंघ सांभर के अध्यक्ष राजेंद्रकुमार अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेशकुमार कचावटिया, पालिका सहायक अभियंता रविकुमार कुमावत, दलपत सिंह, रजनीश चौधरी आदि मौजूद थे।
पालिका ने लगाए बैनर
फुलेरा. कोरोना से बचाव को लेकर फुलेरा नगर पालिका की ओर से मुख्य स्थानों पर सोडियम हाइपरक्लोराइड स्पे्र का छिड़काव किया जा रहा है। पालिका अधिशाषी अधिकारी छगनलाल यादव ने बताया सरकार के आगमी आदेश तक सोडियम हाइपरक्लोराइड स्पे्र का छिड़काव सभी वार्डों में किया जाएगा। पालिका की ओर से बचाव व जनजागरण के लिए फुलेरा के मुख्य स्थानों पर फ्लेक्स बैनर लगवाए गए हैं।
आज से मिलेंगे मास्क
दूदू. मौजमाबाद पंचायत समिति क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों के भारत निर्माण राजीव सेवा केंद्रों पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व सुरक्षा उपायों के मद्देनजर एक जनसंवाद कार्यक्रम गुरुवार से होगा। कार्यक्रम विधायक बाबूलाल नागर व उप जिला कलक्टर राजेंद्रसिंह शेखावत के सान्निध्य में होंगे। इसका उद्देश्य उपखंड क्षेत्र दूदू की जनता को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रखना। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण, फैलने के कारणों व बचाव के संबंध चर्चा होगी। मास्क भी बांटे जाएंगे।
शेखावत ने बताया १९ मार्च को ग्राम पंचायत महलां, झरना, बोराज, गुढ़ाबैरसल, उगरियावास, बिचून व मौखमपुरा में, २० मार्च को गाडोता, गंगातीकंला, मौजमाबाद, धमाणा, बिहारीपुरा, सावली व झाग में तथा २१ मार्च को पंचायत समिति क्षेत्र के अखेपुरा, गिदानी, सावरदा, खुडियाला, मांगलवाडा, सेवा व रसीली में कार्यक्रम होंगे।

Home / Bassi / कोरोना वायरस : आखिर सरकार क्यों कह रही है एक जगह 50 से ज्यादा लोग एकत्र न हों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो