scriptकोरोना: रामगंज से शाहपुरा पहुंचा युवक जयपुर रैफर, वार्ड के रास्ते सील | Corona: Youth Jaipur Reached Shahpura from Ramganj, sealed through wa | Patrika News
बस्सी

कोरोना: रामगंज से शाहपुरा पहुंचा युवक जयपुर रैफर, वार्ड के रास्ते सील

सीतापुरी कर्बला से यहां ससुराल में 5 दिन से छिपा था

बस्सीApr 02, 2020 / 10:59 pm

Surendra

कोरोना: रामगंज से शाहपुरा पहुंचा युवक जयपुर रैफर, वार्ड के रास्ते सील

कोरोना: रामगंज से शाहपुरा पहुंचा युवक जयपुर रैफर, वार्ड के रास्ते सील

शाहपुरा. कोरोना महामारी का जयपुर जिलें में सबसे संवेदनशील क्षेत्र बनते जा रहे रामगंज के पास सीतापुरी कर्बला इलाके से कोरोना संदिग्ध एक युवक के चोरी-छिपे शाहपुरा आने से प्रशासन सकते में है। उपखण्ड प्रशासन ने एहतिहात बरतते हुए वार्ड के लोगों को 14 दिन तक पूरी तरह से घरों में क्वारेंटाइन रहने की सख्त हिदायत देते हुए पूरे वार्ड को सील कर सभी रास्तों पर पुलिसकर्मी तैनात दिए हैं। लकडी की बल्लियां गाढ़कर वार्ड के सभी रास्तें को बंद कर दिए। रामगंज निवासी युवक के शाहपुरा आने की खबर से कस्बे में गुरुवार को लोग सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह से घरों में कैद हो गए, जिससे सन्नाटा पसरा रहा। इधर, चिकित्सा विभाग की टीम ने युवक को संदिग्ध मानते हुए जांच कर गुरुवार को जयपुर रैफर कर दिया। हालांकि चिकित्सकों ने बताया कि जांच में अभी तक युवक स्वस्थ पाया गया है।
पुलिस व प्रशासन ने बुधवार रात कस्बे के वार्ड संख्या 9 में छानबीन करते हुए एक मकान में दबिश देकर छिपे युवक को पकड़ा था। इधर, पुलिस प्रशासन ने देवन गांव से एक युवक को पकड़कर चिकित्सकों की टीम ने स्क्रीनिंग कर उसे भी जयपुर रैफर कर दिया। वह 5-6 साल से जयपुर में मजदूरी कर रहा था। दो दिन पहले ही वह अपने गांव देवन आया था। उसके भी रामगंज निवासी होने की खबर फैलने पर पुलिस ने तत्काल नाकेबंदी कर दी।
वार्ड के सभी लोगों की स्क्रीनिंग की

चिकित्सा विभाग की टीम ने गुरुवार को वार्ड के सभी लोगों की स्क्रीनिंग की। बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि वार्ड के सभी लोगों की जांच की गई है। सभी लोग स्वस्थ है।
इनका कहना है-

जयपुर से आकर यहां ससुराल में छिपे युवक को पकड़कर स्क्रीनिंग के बाद होम आइसोलेशन किया है। जांच में वह स्वस्थ मिला है, लेकिन एहतिहात के तौर पर उसे जयपुर रैफर किया गया है। वहीं पूरे वार्ड वासियों को 14 दिन तक घरों में रहने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही निगरानी के लिए वार्ड में पुलिस तैनात की गई है।
नरेन्द्र कुमार मीणा, एसडीएम, शाहपुरा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो