scriptदिव्यांग खिलाडिय़ों ने बढ़ाया प्रदेश का मान | Divyang players increased the value of the state | Patrika News
बस्सी

दिव्यांग खिलाडिय़ों ने बढ़ाया प्रदेश का मान

यूपी में नेशनल दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलकर लौटे दिव्यांग क्रिकेटरों का सम्मान
 

बस्सीJan 06, 2020 / 07:51 pm

Satya

दिव्यांग खिलाडिय़ों ने बढ़ाया प्रदेश का मान

दिव्यांग खिलाडिय़ों ने बढ़ाया प्रदेश का मान

शाहपुरा/जैतपुर खींची।

उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले में आयोजित ३६वीं नेशनल दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलकर लौटे ग्राम पंचायत कांट के दो दिव्यांग क्रिकेटरों का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। दोनों दिव्यांग क्रिकेटरों गौरी शंकर मीणा व मुकेश मीणा का यहां सेवड़ माता मंदिर कांट में माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया।
समाजसेवी हरिराम मीणा ने बताया कि उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले में आयोजित 36 वीं नेशनल दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में दोनों दिव्यांग खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में राजस्थान सहित कई प्रदेशों की टीमों ने हिस्सा लिया था। जिसमें फाईनल में राजस्थान की टीम ने यूपी की टीम को हराकर ट्रॉफी कर कब्जा जमाया।

वहां से गांव लौटने पर दोनों खिलाडिय़ों गौरी शंकर मीणा व मुकेश मीणा का ग्रामीणों ने सेवड़ माता मंदिर कांट में माल्यार्पण व साफा बांधकर जोरदार सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि दोनों क्रिकेट खिलाड़ी इससे पहले भी राजस्थान की ओर से कई खेल प्रतियोगिताओं में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं।
इसी तरह ग्राम सांगावाला के व््हील चेयर क्रिकेटर नरेन्द्र बारोलिया का भी सम्मान किया गया। खिलाड़ी नरेन्द्र बारोलिया भी कई प्रतियोगिताओं में खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं। इस अवसर पर वार्ड पंच भरत बुनकर, बल्लू बालोटिया, डूंगरसिंह मीणा, बल्लू मीणा, प्रहलाद मीणा, शंकर मीणा, नानगराम मीणा, रुपा मीणा, रामवतार शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

किरण शर्मा पर्यावरण प्रहरी सम्मान से सम्मानित

जयपुर के विद्याधर नगर स्थित निजी कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में शाहपुरा के पार्षद किरण शर्मा को केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर्यावरण प्रहरी सम्मान से सम्मानित किया है।

अपना संस्थान राजस्थान की ओर से पर्यावरण के क्षेत्र में गत दो साल से राजस्थान के पर्यावरण में श्रेष्ठ कार्य करने वाले व अनूठे प्रयोग करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जा रहा है। इसी के तहत जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में पर्यावरण में विशेष उल्लेखनीय कार्य करने पर शाहपुरा कस्बे से किरण शर्मा को राज्य पर्यावरण प्रहरी सम्मान मिला है। शर्मा को सम्मान मिलने से कस्बे के लोगों ने खुशी जाहिर की है।

Home / Bassi / दिव्यांग खिलाडिय़ों ने बढ़ाया प्रदेश का मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो