Transformer - इस क्षेत्रों में डीपी चोर सक्रिय

तूरकियावास में ट्रांसफार्मर से कीमती सामान चोरी कर ले गए चोर, पुलिस पर ग्रामीणों ने लगाया निष्क्रियता का आरोप

By: Gourishankar Jodha

Published: 29 Jul 2020, 10:45 PM IST

बधाल। क्षेत्र में डीपी से सामान चोरी के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है। हाल यह है कि कस्बे सहित आसपास के गांवों में पुलिस की उदासीनता से खेतों में लगी डीपी चोरियों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।
ग्रामीणों की माने तो डीपी चोरी होने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने व वापस डीपी मिलने में 8 से 10 दिन लग जाते है, जब तक किसान बिजली के अभाव में रोजमर्रा के कार्यों के लिए परेशान रहता है। विशेषकर मवेशियों के पेयजल की समस्या अधिक रहती है। एक महिने में आधा दर्जन डीपी चोरी हो चुकी है।

ट्रांसफार्मर से कॉपर-ऑइल की चोरी
मंगलवार रात तूरकियावास गांव में चोरों ने मोहन पुत्र घीसा जाट के खेत मेेंं चोरों ने 160 केवीए के ट्रांसफार्मर को तोड़कर उसमें लगे कॉपर व ऑयल की चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी सुबह बिजली नहीं आने पर चली किसान ने लाइन संभाली तो खेत में डीपी नीचे गिरी पड़ी मिली, जिसे तोड़कर सामान चोरी कर ले जाने का मामला सामने आया।

रोजमर्रा के काम प्रभावित

इसकी सूचना जेईएन बधाल व पुलिस चौकी बधाल को दी गई तो यह लोग मौके पर आए व घटना की जानकारी ली। डीपी तोड़कर सामान निकाल ले जाने से बिजली आपूर्ति ठप्प और रोजमर्रा के काम प्रभावित हो गए। बधाल जेईएन सुरेन्द्र दायमा ने बताया कि थाने में चोरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाकर किसानों के यहा दूसरी डीपी लगा दी जाएगी। कानूनी प्रक्रिया में कुछ समय लग जाता है।

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned