scriptचार ग्राम पंचायतों को वापस शाहपुरा पुलिस थाने में जोडऩे की कवायद, क्षेत्र के लोगों में खुशी | Efforts to connect four gram panchayats back to Shahpura police statio | Patrika News
बस्सी

चार ग्राम पंचायतों को वापस शाहपुरा पुलिस थाने में जोडऩे की कवायद, क्षेत्र के लोगों में खुशी

विराटनगर विधायक ने सीएम व जयपुर ग्रामीण एसपी को लिखा पत्र
 
चारों पंचायतों के लोगों को मिलेगी राहत, कई दिन से कर रहे थे आंदोलन

बस्सीOct 12, 2021 / 12:50 pm

Satya

चार ग्राम पंचायतों को वापस शाहपुरा पुलिस थाने में जोडऩे की कवायद, क्षेत्र के लोगों में खुशी

चार ग्राम पंचायतों को वापस शाहपुरा पुलिस थाने में जोडऩे की कवायद, क्षेत्र के लोगों में खुशी


शाहपुरा। नवसृजित भाबरू पुलिस थाने में जोड़ी गई ग्राम पंचायतों में से चार ग्राम पंचायत क्षेत्रों केा वापस से शाहपुरा पुलिस थाने के अधीन करने को लेकर विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर ने मुख्यमंत्री और जयपुर ग्रामीण एसपी को पत्र लिखा है। विधायक ने नवसृजित भाबरू पुलिस थाने की दूरी अधिक होने से आमजन की समस्या को देखते चारों ग्राम पंचायतों बाडीजोड़ी, साईवाड़, नाथावाला व चिमनपुरा को वापस शाहपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के अधीन करने की मांग की है।
चारों पंचायतों को वापस शाहपुरा से जोडऩे पर क्षेत्र के पीडि़तों को काफी राहत मिल सकेगी। इस मामले में क्षेत्र के ग्रामीण काफी समय से आंदोलनरत थे। साथ ही दो दिन पहले चारों ग्राम पंचायतों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैठक आयोजित कर क्षेत्रीय विधायक से मिले थे। जिस पर विधायक ने पत्र लिखा है।
उल्लेखनीय है कि सरकार की ओर से इसी वर्ष भाबरू में पुलिस थाना नवसृजित किया है। शाहपुरा पुलिस थाने के अधीन आने वाले दो दर्जन से अधिक गांवों को यहां से हटाकर नवसृजित भाबरू थाने में जोड़ दिया। जिसमें कई गांव ऐसे भी है जो शाहपुरा के नजदी है और भाबरू से उनकी दूरी कई गुना अधिक है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी होती। इसको लेकर ग्रामीण काफी समय से आंदोलन कर वापस शाहपुरा में जोडऩे की मांग रहे थे।
अब क्षेत्रीय विधायक गुर्जर ने सीएम अशोक गहलोत और एसपी शंकरदत्त शर्मा केा पत्र लिखा है। इस पर क्षेत्र के ग्रामीणों ने खुशी जताई।

अतिक्रमियों को बेदखल करने के आदेश
शाहपुरा। शाहपुरा के निकट ग्राम पंचायत खोरी में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के मामले में तहसील न्यायालय ने अतिक्रमियों को बेदखल करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में नोटिस भी जारी किया है। खोरी पटवारी की ओर से की गई शिकायत को तहसील न्यायालय में दर्ज करने के बाद शाहपुरा तहसीलदार सुरेश राव ने सुनवाई करते हुए रोहिताश, राकेश मीणा, सुरेंद्र बुनकर, मदनलाल गुर्जर, महादेव अहीर सहित अन्य के खिलाफ नोटिस जारी किए हैं।

Home / Bassi / चार ग्राम पंचायतों को वापस शाहपुरा पुलिस थाने में जोडऩे की कवायद, क्षेत्र के लोगों में खुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो