scriptनियमों की धज्जियां उड़ा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन | Election offices inaugurated by violating rules | Patrika News
बस्सी

नियमों की धज्जियां उड़ा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

शहरी सरकार के लिए चुनाव की जारी प्रक्रिया ( election process ) में प्रत्याशी और उनके समर्थकों के ओर से कोरोना वायरस ( coronavirus ) को देखते हुए राज्य सरकार और चुनाव आयोग ( Election Commission ) की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की ठीक से पालना नहीं कर लापरवाही बरती जा रही है।

बस्सीOct 22, 2020 / 05:24 pm

Ashish

Election offices inaugurated by violating rules

नियमों की धज्जियां उड़ा चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन

जयपुर
शहरी सरकार के लिए चुनाव की जारी प्रक्रिया ( election process ) में प्रत्याशी और उनके समर्थकों के ओर से कोरोना वायरस ( coronavirus ) को देखते हुए राज्य सरकार और चुनाव आयोग ( Election Commission ) की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की ठीक से पालना नहीं कर लापरवाही बरती जा रही है। इतना ही नहीं, जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी इस के कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर दिशा निर्देशों की अनदेखी कर रहे हैं। चुनावी माहौल में प्रत्याशियों की ओर से शहर में जगह-जगह कार्यालयों का उद्घाटन किया जा रहा है। गुरुवार को प्रताप नगर के सेक्टर 16 में वार्ड 115 से भाजपा प्रत्याशी विनोद शर्मा के प्रधान चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया, लेकिन इस दौरान कार्यक्रम में अच्छी खासी भीड़ नजर देखी गई।

 

नियमों की धज्जियां उड़ा चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन

उद्घाटन कार्यक्रम में बगरू के पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के साथ अन्य लोग यहां पर शामिल हुए, लेकिन गौर करने की बात यह है कि कोरोना संक्रमण के बावजूद प्रधान कार्यालय के उद्घाटन के दौरान न केवल मंच बनाया गया बल्कि कार्यक्रम में लोगों की भीड़ भी जुटाई गई। साथ यह मंच भी स्लीप लाइन रोड पर बना दिया गया। इस कारण कार्यक्रम पूरा होने तक इस रास्ते से आवागमन भी प्रभावित हुआ।

कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां साफ तौर पर उड़ती हुई नजर आई हालांकि काफी लोगों ने इस दौरान मास्क लगा रखे थे, लेकिन कार्यक्रम में कुछ ऐसे लोग भी शामिल हुए जिन्होंने मास्क भी नहीं लगा रखा था। वहीं राज्य सरकार की ओर से जयपुर समेत अन्य कई जिलों में धारा 144 प्रभावी है इसके तहत सार्वजनिक स्थान पर एक साथ 5 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं लेकिन कार्यक्रम में अच्छी खासी भीड़ नजर आई। साथ ही चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक चुनावी रैली और सभा करने की भी मनाही है।

Home / Bassi / नियमों की धज्जियां उड़ा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो