scriptगांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग | Fever in the villages, dengue patients are increasing, fogging is not | Patrika News
बस्सी

गांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग

अस्पताल प्रभारी से फोगिंग कराने की मांग

बस्सीOct 09, 2021 / 09:43 pm

Satya

गांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग

गांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग


अस्पताल प्रभारी को दिया ज्ञापन


शाहपुरा। मौसम परिवर्तन से इलाके में मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शाहपुरा कस्बा सहित गांवों में बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद कई गांवों में फोगिंग नहीं हो रही। ग्राम पंचायत बिदारा के ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में फोगिंग कराने की मांग को लेकर शनिवार को अस्पताल प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुदगल को ज्ञापन दिया।
इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर ने बताया कि बिदारा पंचायत क्षेत्र में इन दिनो डेंगू, मलेरिया एवं मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। मच्छरों का प्रकोप बढऩे से बीमारियां फैल रही है। इसके बाद भी चिकित्सा विभाग की ओर से फोङ्क्षगग नहीं की गई।
सामाजिक कार्यकर्ता बुनकर, उपसरपंच प्रतिनिधि संतोष कुमार प्रजापत, वार्ड पंच सीएम अटल आदि ने शाहपुरा अस्पताल प्रभारी डॉ. मुदगल को ज्ञापन सौंपकर कीटनाशक का छिडक़ाव तथा फोगिंग कराने की मांग की। उन्होंने ग्राम बिदारा व राजपुरा के उपस्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा सुविधाओं विस्तार करने की मांग को लेकर भी ज्ञापन सौंपा।
गांव-ढाणियों में बढ़ रहे मरीज
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम बिदारा, राजपुरा व अन्य ढाणियों सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों डेंगू, बुखार तथा अन्य मौसमी बीमारियों का प्रकोप बना हुआ है। क्षेत्र में सैंकडों लोग बुखार से पीडि़त है। इससे लोगों में बीमारी को लेकर भय व्याप्त है।
ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही फोगिंग करवाने और उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर डेंगू एवं मलेरिया की जांच सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। अस्पताल प्रभारी ने शीघ्र समस्या समधान की बात कही।
सैनी शाहपुरा युवा विकास मंच के नगर उपाध्यक्ष बने


शाहपुरा। शाहपुरा की सामाजिक संस्था शाहपुरा युवा विकास मंच के अध्यक्ष राजेश मंडोवरा ने कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए शाहपुरा के वार्ड नंबर 16 निवासी मनीष कुमार सैनी को मंच का नगर उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। उन्होंने नगर उपाध्यक्ष सैनी को कार्यकारिणी विस्तार करने के निर्देश दिए।
इस दौरान मंच के संरक्षक विजय कुमार पटवारी, मंच के महासचिव राम सिंह रोलानिया, महामंत्री सदरु शाह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जौहरी लाल चावला, नगर अध्यक्ष मनिंद्र वर्मा व रामगोपाल गंगावत सहित कार्यकर्ताओं ने अभिनंदन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो