गोलीकांड व लूट की घटना से आक्रोश, बाजार रहे बंद, सडक़ जाम व धरना-प्रदर्शन

शाहपुरा में व्यापारी पिता-पुत्र पर फायरिंग कर 5 लाख रुपए लूट का मामला

By: Satya

Published: 28 Oct 2020, 08:58 PM IST

शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे के देवन रोड पर मंगलवार देर शाम को दुकान से घर जा रहे व्यापारी पिता-पुत्र पर बेखौफ बदमाशों द्वारा फायरिंग कर करीब 5 लाख लाख रुपए लूट की घटना के बाद से इलाके में महौल गर्मा गया। घटना से कस्बा सहित इलाके के लोगों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। फायरिंग कर लूट की घटना के विरोध में कस्बे के बाजार बंद रहे तथा शाहपुरा के व्यापारिक संगठनों, सामाजिक संगठनों और सर्व समाज के लोगों की ओर से घटना के विरोध में बाजार बंद कर सुबह करीब 10 बजे कस्बे के पीपली तिराहे पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों ने घटना पर विरोध जताते हुए बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

वहीं, गोलीकांड के घटनास्थल देवन रोड पर भी लोगों ने सडक़ जाम कर विरोध जताया। माहौल गर्माता देखकर पुलिस के आला अधिकारी समेत कई थानों का पुलिस जाब्ता व एसटीएफ के जवान मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम 7.30 बजे को दुकान से घर जा रहे होलसेल का व्यापार करने वाले ओमप्रकाश दीवान व उसके बेटे अनिल पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने फायरिंग कर करीब 5 लाख रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे। फायरिंग की घटना के बाद स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया। व्यापारिक संगठनों के आह्वान पर बुधवार को लोगों ने कस्बे के बाजार बंद रखकर घटना का विरोध जताते हुए सुबह करीब १० बजे कस्बे के पीपली तिराहे पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरना-प्रदर्शन की सूचना पर कोटपूतली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुंवार कस्वां, पुलिस उपाधीक्षक दिनेश यादव, सुरेंद्र कृष्णिया, थाना प्रभारी राकेश कुमार ख्यालिया समेत मनोहरपुर, चंदवाजी, प्रागपुरा सहित आस-पास के पुलिस थाना प्रभारी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे।

धरने के दौरान क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक मंगल, किराणा संघ के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, सर्राफा बाजार के अध्यक्ष मामराज सोनी, कृषि मंडी अध्यक्ष सुगनचंद कपूरिया ने कहा कि शहर में व्यापारी के साथ शाम को हुई इस गोलीकांड की घटना ने पुलिस की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा किया है। कस्बे में व्यापारी सुरक्षित नहीं है तो आमजन कैसे सुरक्षित होंगे। कांग्रेस नेता प्रवीण व्यास, बंशीधर सैनी, राजेंद्र पलसानियां, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री मंजू सैनी, भाजपा जिला महामंत्री गुड्डू सैनी सहित कई लोगों ने कहा कि इलाके में आपराधिक वारदातें बढ़ती जा रही है। इससे व्यापारी असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि लूटपाट की घटनाओं पर अंकुश लगना चाहिए।

माहौल गर्माता देखकर एसटीएफ टीम को बुलाया, एएससपी के अश्वासन पर धरना समाप्त
माहौल की गंभीरता देखते हुए जयपुर से एसटीएफ टीम को भी मौके पर बुलाया गया। एसटीएफ व पुलिस ने सुबह कस्बे में फ्लैग मार्च भी किया। पुलिस अधिकारियों ने धरना दे रहे लोगों को समझाईश करते हुए वारदात का शीघ्र खुलासा करने का आश्वासन दिया, लेकिन धरनार्थी एसपी को बुलाने की मांग करने लगे। धरनार्थियों ने पुलिस को 24 घण्टे का अल्टीमेटम देकर वारदात का खुलासा करने के लिए ज्ञापन भी सौंपा। एएसपी के आश्वासन देने पर लोगों ने धरना समाप्त किया।


संदिग्ध लोगों को पकडक़र पूछताछ
इधर, फायरिंग व लूट की बड़ी वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है। पुलिस ने घटना के बाद चारों तरफ नाकाबंदी कराई, लेकिन अभी तक आरोपीउ पकड़ से दूर है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस टीम बारीकी से जांच कर रही है। कुछ सुराग हाथ लगे है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। कुछ संदिग्ध लोगों को पकडक़र उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

जयपुर ग्रामीण एसपी पहुचे शाहपुरा
फायरिंग की घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने शाहपुरा में डेरा डाल दिया है। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा, एएसपी रामकुंवार कस्वां, प्रशिक्षु आईपीएस ब्रजेश ज्योति उपाध्याय, डीएसपी दिनेश यादव, सुरेंद्र कृष्णिया समेत कई अधिकारी वारदात का खुलासा करने के लिए गठित टीम को मार्गदर्शन कर रहे है। साथ ही हर पहलू पर गहनता से जांच की जा रही है।


एफएसएल टीम ने उठाए साक्ष्य, घटना स्थल से गोली का खोल बरामद
घटना के बाद जयपुर से पहुंची एफएसएल टीम ने देवन रेाड स्थित घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। टीम ने यहां से गोली का खेाल बरामद किया है। टीम यहां करीब एक घंटे से अधिक समय तक छानबीन करती रही। वहीं, पुलिस अधिकारी भी मौका मुआयना करते रहे।


घटना के विरोध में कृषि मंडी भी बंद रही
शाहपुरा। गोलीकांड व लूट की घटना के विरोध में शाहपुरा की कृषि उपज मंडी भी बंद रही। मंडी अध्यक्ष सुगनचंद कपूरिया के नेतृत्व में मंडी के व्यापारियों ने कृषि मंडी की दुकानें बंद रखकर शाहपुरा में आयोजित धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए। अध्यक्ष कपूरिया सहित मंडी व्यापारियों ने घटना की निंदा करते हुए जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की पुलिस प्रशासन से मांग की।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned