scriptकोरोना में सरकार ने मजबूरी समझी, जनता ने जिम्मेदारी नहीं समझी, सोशल डिस्टेंसिग फेल | Government felt compulsion in Corona, public did not understand respon | Patrika News
बस्सी

कोरोना में सरकार ने मजबूरी समझी, जनता ने जिम्मेदारी नहीं समझी, सोशल डिस्टेंसिग फेल

राशन दुकानों पर पुलिस की तैनाती जरूरी

बस्सीApr 02, 2020 / 10:53 pm

Surendra

कोरोना में सरकार ने मजबूरी समझी, जनता ने जिम्मेदारी नहीं समझी, सोशल डिस्टेंसिग फेल

कोरोना में सरकार ने मजबूरी समझी, जनता ने जिम्मेदारी नहीं समझी, सोशल डिस्टेंसिग फेल

कोटपूतली. सरकार ने लॉकडाउन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा सूची में शामिल लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए राशन सामग्री का वितरण तो शुरू करवा दिया, लेकिन लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिग के प्रति गंभीर नहीं है। राशन दुकानों पर पुलिस व प्रशासन की सख्ती नहीं दिखने से लोगों की भीड़ जुटने से कोरोना संक्रमण का डर बना रहता है। राजमार्ग से सटे कस्बे के वार्ड संख्या एक व 30 में राशन के गेहंू का वितरण होने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोगों के गेहंू लेने पहुंचने से वहां भीड़ हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को भीड़ नहीं होने देने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए समझाया, लेकिन पुलिस के जाते ही राशन वितरण केन्द्र के बाहर फिर भीड़ हो गई। राशन वितरक ने भी राशनकार्ड जमा कर उनको दूर-दूर बैठने के लिए कहा, लेकिन लोगों पर इसका असर नहीं हुआ। लोग अभी भी लॉकडाउन की पालना को लेकर बेपरवाह है और इसे गम्भीरता से नहीं ले रहे हैं। बाजारों में पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग बेवजह घूम रहे है।
पत्रिका की अपील

राशन दुकानों पर भीड़ नहीं हो इसके लिए सरकार ने डोर-टू-डोर वितरण के निर्देश दिए हैं,लेकिन कई उचित मूल्य की दुकानों से वितरण किया जा रहा है। ऐसे हालत में पत्रिका का सुझाव है कि राशन वितरण पूरे महीने होने वाला है। इसके लिए डीलर द्वारा प्रतिदिन चिह्नित 20-30 परिजवारों को ही फोन कर ही बुलाया जाए। जिससे भीड़ नहीं हो। इसके लिए
फोटो केपीसीसी कोटपूतली. कस्बे के वार्ड एक में राशन की दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए समझाती पुलिस व दूर खड़े लोग।

नगरपालिका में घर-घर नहीं बंट पाया राशन

विराटनगर. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने स्थानीय प्रशासन को राशन घर-घर जाकर वितरण करने के आदेश दिए थे, लेकिन नगरपालिका क्षेत्र में प्रशासन की और से वाहन एवं लेबर की व्यवस्था नहीं होने के कारण राशन सामग्री दुकानों पर ही वितरित की गई, इस कारण भीड़ लग गई। बार-बार समझाने के बाद भी सरकार की गाइड लाइन का पालन नहीं किया। जानकारी पर तहसीलदार त्रिलोकचंद गुप्ता मौके पर पहुंचे एवं लोगों को एक- एक मीटर की दूरी पर खड़ा कर सोशल डिस्टेटिंग करवाई।
यहां हुआ घर-घर वितरण

ग्राम पंचायत गोविंदपुरा धाबाई में सरंपच पूजा जीनर एवं सरपंच प्रतिनिधि शिवपाल चेची के निर्र्देशन में गुरुवार को ग्राम पंचायत क्षेत्र में घर-घर जाकर राशन सामग्री वितरित की गई। सरपंच प्रतिनिधि ने लोगों से सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने की अपील की।

Home / Bassi / कोरोना में सरकार ने मजबूरी समझी, जनता ने जिम्मेदारी नहीं समझी, सोशल डिस्टेंसिग फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो