scriptमां शारदे को किया नमन, चहुंओर खुशी का उल्लास | Greetings to mother Sharde, all the joy of happiness | Patrika News
बस्सी

मां शारदे को किया नमन, चहुंओर खुशी का उल्लास

बसंत पंचमी पर्व पर हुए कई कार्यक्रम

बस्सीJan 29, 2020 / 06:01 pm

Satya

मां शारदे को किया नमन, चहुंओर खुशी का उल्लास

मां शारदे को किया नमन, चहुंओर खुशी का उल्लास


शाहपुरा के महिला महाविद्यालय में प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान


शाहपुरा/जैतपुर खींची।
जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में बसंत पंचमी पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान सरकारी व निजी विद्यालयों में विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। क्षेत्र में कई जगह सरकारी स्कूलों में बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। विद्यालयों में गुरुजनों की ओर से छात्र-छात्राओं को बसंत पंचमी पर्व के बारे में जानकारी दी गई। शाहपुरा के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान किया गया।

आमेर क्षेत्र में राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित हुआ। भामाशाह नन्दलाल गुर्जर ने विद्यालय परिसर में नवनिर्मित मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न कराया। इससे पहले हवन यज्ञ में यजमान जोड़ों ने आहुतियां दी। इस अवसर पर ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने मां सरस्वती के जयकारे लगाए।

विद्यार्थियों को भामाशाह की ओर से प्रसादी भी वितरित की। इस अवसर पर सेठ भूमला, नानूराम, सुवालाल गुर्जर, गोपाललाल, कैलाश मीणा, भंवरलाल गुर्जर, हेमपाल गुर्जर, नवल जांगिड़, बाबूलाल गुर्जर समेत कई लोग मौजूद थे।

महिला कॉलेज में बसंत पंचमी पर प्रतिभाओं का सम्मान
शाहपुरा के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रतिभावान छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि विधायक आलोक बेनीवाल, विशिष्ट अतिथि नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष रामावतार गुर्जर व अन्य अतिथियों ने कॉलेज में टॉपर रही छात्राओं को सम्मानित किया।
समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने की। प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय में सभी कक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाली प्रतिभावान छात्राओं को प्रशस्ती पत्र व स्मृति चिह्न देकर पुरस्कृत किया गया। समारोह में विधायक ने छात्राओं को लक्ष्य निर्धारित कर पढाई करने व आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

Home / Bassi / मां शारदे को किया नमन, चहुंओर खुशी का उल्लास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो