scriptबीएसएफ के जवान व विद्यार्थी आज देंगे हरियाली से खुशहाली का संदेश | Hariyalo Rajasthan Abhiyan | Patrika News
बस्सी

बीएसएफ के जवान व विद्यार्थी आज देंगे हरियाली से खुशहाली का संदेश

हाथ से हाथ मिला लगाएंगे एक पौधा स्वयं के नाम का, पर्यावरण की सुरक्षा का लेंगे संकल्प

बस्सीAug 06, 2018 / 11:14 pm

Surendra

hariyalo-rajasthan-abhiyan

बीएसएफ के जवान व विद्यार्थी आज देंगे हरियाली से खुशहाली का संदेश

अचरोल. बीएसएफ के जवानों के साथ दो दर्जन से अधिक स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थी आज पौधरोपण करेंगे। राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान कार्यक्रम के तहत आज जयपुर-दिल्ली हाइवे पर लबाना स्थित बीएसएफ बटालियन कैंपस क्षेत्र में पौधरोपण कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में बीएसएफ एवं सीआरपीएफ के अधिकारी एवं जवानों के संग जिला प्रशासन, पुलिस विभाग के अधिकारी, स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थी पौधा अपने नाम का लगाएंगे। इन पौधों के संरक्षण के लिए इनके चारों तरफ ट्री गार्ड भी लगाए जाएंगे। विद्यार्थी देंगे हरियाली से खुशहाली का संदेश कार्यक्रम के दौरान स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी पर्यावरण का संदेश देनेवाले नाटक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। वहीं बीएसएफ के जवान भी प्रस्तुति देंगे। वहीं इस दौरान बीएसएफ बटालियन 194 के कमाडेंट सुधीर शर्मा, डिप्टी कमाडेंट संतोष कुमार शर्मा, बीएसएफ बटालियन 69 कमाडेंट हसन शहीदी, बीएसएफ के सेकड इन कमांड राजेश यादव, वरिष्ठ मेडिकल अधिकारी डा. विट्ठल कावड़े समेत जिला परिषद, वन विभाग, पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पर्यावरण का संदेश देंगे।
5100 पौधे लगाए जाएंगे

बीएसएफ कैंपस के आसपास के इलाके समेत आसपास के इलाकों में स्थित स्कूल कॉलेज परिसरों में 5100 पौधे लगाए जाएंगे। कई स्कूलों के बच्चे अपने साथ बीएसएफ कैंपस क्षेत्र में पौैधे लगाने के लिए भी लाएंगे। वन विभाग एवं भामाशाह की ओर से भी पौधे दिए गए हैं।

विद्यार्थियों में उत्साह

एक ओर जहां बीएसएफ कैंपस में कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जवानों ने पौधे लगाने के लिए गड्ढ़े बना दिए हैं वहीं स्कूल कॉलेजों के विद्यार्थियों में कार्यक्रम को लेकर उत्साह है। कई विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में प्रस्तुतियां देने के लिए तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। कार्यक्रम में आर्यन स्कूल भानपुर कलां, श्री अचरोल इंटरनेशनल स्कूल अचरोल, वसुंधरा महिला महाविद्यालय अचरोल, बीएलएस स्कूल अचरोल, सनशाइन स्कूल ढंढ, सत्यभारती राजकीय विद्यालय बांस की ढाणी, हरवर की ढाणी, ढंढ, भोमियाजी महाराज स्कूल, एमिटी यूनिवर्सिटी, अचरोल आईटीआई कॉलेज, केजीआर ग्रुप ऑफ कॉलेज, मॉडर्न पब्लिक स्कूल अचरोल समेत कई शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थी मौजूद रहेंगे। इसी बीच कार्यक्रम में सहयोगी जिला पार्षद गिर्राज जांगिड़, ब्राह्मण समाज राजस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, बोबाड़ी के दीपक शर्मा समेत बीएसएफ के अधिकारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

Home / Bassi / बीएसएफ के जवान व विद्यार्थी आज देंगे हरियाली से खुशहाली का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो