बेटियों से बलात्कार की घटनाओं के विरोध में उठी आवाज...फांसी से कम कुछ नहीं...ज्यादती पर हजारों आंखें हुई नम

जिलेभर में स्कूली बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च, कड़ी कार्रवाई की मांग

 

By: Arun sharma

Published: 03 Dec 2019, 08:57 PM IST

जयपुर। हैदराबाद एवं टोंक में बेटियों से हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में जयपुर ग्रामीण इलाके में विरोध एवं आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कैंडल मार्च एवं प्रदर्शन किया गया।
मैड में एक कोचिंग संस्थान के बच्चों ने आक्रोश जताया और आरोपियों को फांसी देने की मांग रखी। इस दौरान लोगों ने मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी। कैंडल मार्च मुख्य मार्गों से होते हुए कस्बे के सुभाष चौक तक निकाला गया। इसके बाद श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बेटियों ने जताया रोष
चौमूं. चौमूं के एक निजी कॉलेज की छात्राओं ने मंगलवार को सुभाष सर्किल, रावण गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद गुस्साई छात्राएं रैली के रूप में तख्तियां लेकर नारे लगाते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे, जहां राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। करीब आधा घंटे तक विरोध प्रदर्शन करने के बाद उपखंड कार्यालय तक रैली निकाली। छात्राओं ने तख्तियां ली हुई थी। उपखंड कार्यालय में राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को दिए ज्ञापन में ऐसे घिनौने कृत्य में शामिल व्यक्तियों को सरेआम फांसी की सजा देने एवं ऐसे मुकदमों के लिए फास्टटे्रक कोर्ट खोलकर तुरंत सजा के फैसले देने एवं कठोर सजा का प्रावधान तय करने की मांग की, जिससे अपराधियों में भय पैदा हो सके।
राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अनुराग शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद व टोंक में बेटियों के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या के विरोध में सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
कालवाड़. मंगलवार देर शाम पचार गांव में पीठाधीश्वर सौरभ राघवेन्द्राचार्य के सान्निध्य में आयोजित श्रद्धाजंली कार्यक्रम में संत महात्माओं व क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों ने निंदा कर दुष्कर्मी हत्यारों को मौत की सजा दिलवाने की मांग की। पचार में आयोजित कार्यक्रम में आचार्य सौरभ राघवेन्द्राचार्य, मांचवा के रामकुटिया धाम के संत अच्युतकृष्णदास महाराज, अंगिरा पीठाधीश्वर अभयदास महाराज, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ की ब्रांड एम्बेसेडर विदुषीराज शर्मा, मदर टेरिसा फाउण्डेशन के चेयरमेन निशा शर्मा, रघुनाथ धाम संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष गोपाल भाई, कालख के पूर्व सरपंच व किसान नेता पेमाराम सेपट, हिन्दू क्रांति सेना के अध्यक्ष पृथ्वी सिंह लीलकी, महासचिव गुरुचरण चौधरी, युवा नेता राजेश चौधरी आदि लोगों ने बलात्कार के बाद हत्या की शिकार डॉ.प्रियंका रेड्डी को रघुनाथम धाम रामानुज आश्रम में श्रद्धाजंली दी।

Arun sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned