scriptविधुत निगम की मनमानी : 10 साल में कनेक्शन दिया ना राशि लौटाई | Jaipur Vidyut Vitran Nigam Limited | Patrika News
बस्सी

विधुत निगम की मनमानी : 10 साल में कनेक्शन दिया ना राशि लौटाई

कोर्ट के आदेश के बाद भी सुनवाई नहीं, उपभोक्ता परेशान

बस्सीDec 01, 2017 / 06:16 pm

vinod sharma

Jaipur Vidyut Vitran Nigam Limited
जटवाड़ा (जयपुर)। राज्य व केंद्र सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गांव-ढाणियों के रोशन करने सहित कृषि कनेक्शन के लिए ग्रामीणों को लाभान्वित करने का दावा कर रही है, वहीं बस्सी उपखण्ड के पड़ासौली ग्राम पंचायत के बोरई गांव में विधुत निगम अधिकारियों की लापरवाही से एक उपभोक्ता को 10 साल से कृषि कनेक्शन का इंतजार है। मजे बात है कि कोर्ट के आदेश के बाद भी उपभोक्ता को कनेक्शन दिया जा रहा ना ही डिमाण्ड राशि लौटाई। इससे उपभोक्ता विद्युत निगम कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर हैं।
यह भी देखे: अच्छी खबर: जमवारामगढ़ अभयारण्य में 17 साल बाद दिखा बाघ

पीडि़त उपभोक्ता कैलाश शर्मा ने बताया कि 19 दिसंबर 2007 को 15110 रुपए की डिमांड राशि के साथ विधुत कनेक्शन करवाने के लिए फाइल लगाई थी, लेकिन 10 वर्ष गुजर जाने के बावजूद उपभोक्ता को विधुत कनेक्शन का इंतजार है । उपभोक्ता ने बताया कि 2007 में अपने चचेरे भाई के साथ कुएं पर दो अलग-अलग विधुत कनेक्शन के लिए आवेदन किया था और डिमांड राशि जमा करवा दी थी, लेकिन विधुत निगम ने एक कुएं पर दो कनेक्शन नहीं दे सकने की बात कह कर टरका दिया।
यह भी देखे: यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से वाहन चालक बेखौफ


इसके बाद में कैलाशचंद शर्मा ने न्यायालय में कनेक्शन की गुहार लगाई तो कुछ दिनों बाद न्यायालय ने विधुत निगम को आदेश दिया कि उपभोक्ता को कहीं और विधुत कनेक्शन दे दिया जाए या डिमांड राशि वापस दी जाए। इस निर्णय के आधार पर उपभोक्ता कैलाश ने विधुत कनेक्शन के लिए दूसरी फाइल लगा दी लेकिन आज तक भी विधुत निगम की ओर से उपभोक्ता के विधुत कनेक्शन दिया ना ही डिमांड राशि लौटाई।
यह भी देखे: बस्सी में बस के इंतजार में खड़े यात्री को डम्पर ने कुचला, एक की मौत,दो बालक घायल

इनका कहना है
उच्चाधिकारियों से जानकारी कर जल्दी की कनेक्शन करवा दिया जाएगा।
महावीर सिंह, कनिष्ठ अभिंयता, जटवाड़ा

Home / Bassi / विधुत निगम की मनमानी : 10 साल में कनेक्शन दिया ना राशि लौटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो