scriptनि:शुल्क मिलेगा जनआधार कार्ड, ई—मित्र केन्द्रों पर नकेल | Janadhar card will be available free of charge, e-Mitra centers | Patrika News
बस्सी

नि:शुल्क मिलेगा जनआधार कार्ड, ई—मित्र केन्द्रों पर नकेल

तहसीलदार ने ब्लॉक के ई-मित्र संचालकों को बैठक ली

बस्सीFeb 20, 2020 / 12:01 am

Surendra

Nagaur district tops in Jan Aadhar seeding

Nagaur district tops in Jan Aadhar seeding

शाहपुरा. कस्बे की पंचायत समिति सभागार में बुधवार को तहसीलदार संदीप चौधरी ने शाहपुरा ब्लॉक में संचालित ई-मित्र संचालकों की ई -गवर्नेंस परियोजनाओं को लेकर बैठक ली। तहसीलदार ने कहा कि किसी भी प्रकार के गलत दस्तावेज अपलोड नहीं करें। उन्होंने कहा कि ई-मित्र सेवा से संबंधित सेवा का विभाग द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक राशि वसूले जाने पर पर कियोस्क पर पांच हजार का जुर्माना व 15 दिन के लिए ई मित्र को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी। प्रोग्रामर सोहनलाल धानका ने कहा कि कियोस्क धारक अपने निर्धारित स्थान पर ही कियोस्क का संचालन करें, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो। सूचना सहायक जय कुमार छींपा ने कहा कि उपभोक्ताओं के ऑनलाइन किए जाने वाले आवेदन पत्र में स्वयं के या अन्य के गलत मोबाइल नंबर नहीं डालें।
नि:शुल्क मिलेगा जनआधार कार्ड

जनआधार कार्ड बनवाने के लिए ग्रामीणों को अब ई मित्र एवं किसी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा । राज्य सरकार ने जन आधार कार्ड का ई मित्र के माध्यम से नि:शुल्क वितरण करने का आदेश जारी किया है।
कार्ड धारक को कार्ड देने की सूचना के लिए ई-मित्र संचालक द्वारा राज्य स्तर के ऑनलाइन माध्यम से कार्ड धारक के मोबाइल नंबर पर नि:शुल्क कार्ड प्राप्त करने का संदेश भेजा जाएगा। संदेश प्राप्त होने के बाद परिवार का कोई भी वयस्क सदस्य जिसकी आधार संख्या जन आधार में दर्ज हो। अंगूठा लगा कर ई मित्र संचालक से प्राप्त कर सकेगा। यदि अंगूठा लगाने के बाद निशान नहीं आ रहे हो तो मोबाइल नंबर पर आने वाले ओटीपी से सत्यापित कर जन आधार नि:शुल्क ले जा सकता है।

Home / Bassi / नि:शुल्क मिलेगा जनआधार कार्ड, ई—मित्र केन्द्रों पर नकेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो