चोरी के विरोध में कोटपूतली बंद सफल, पुलिस को दिया 10 दिन का समय

चोरी के विरोध में कोटपूतली बंद सफल, पुलिस को दिया 10 दिन का समय

Vinod Sharma | Publish: Jan, 14 2019 11:25:32 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

स्वर्णकार के 50 लाख के आभूषण चोरी का मामला, पालिका तिराहे पर व्यापारियों की हुई बैठक

कोटपूतली (जयपुर)। कस्बे में चार दिन पहले एक स्वर्णकार के यहां हुई 50 लाख की चोरी का सुराग नहीं लगने के विरोध में व्यापार महासंघ व स्वर्णकार समाज की ओर से सोमवार को कोटपूतली बंद का आह्वान पूरी तरह सफल रहा। व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष सुभाष मित्तल, किराना व्यापार समिति अध्यक्ष हरिराम सैनी, महामंत्री सुरेश मोठूका व नवल खंडेलवाल आदि ने सुबह बाजारों में घूमकर खुले हुए प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आग्रह किया। इस दौरान पालिका तिराहे पर व्यापारियों की बैठक हुई। इसमें सुरेश मोठूका ने कहा कि चोरी के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं लगने से व्यापारियों में रोष है। अपराधों की रोकथाम के लिए कस्बे में जन सहयोग से लगाए सीसीटीवी जिम्मेदारों की अनदेखी से एक साल से खराब है।

kotputli market closes

कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि लापरवाह अधिकारियों को यहां नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने पुलिस प्रशासन को कानून व्यवस्था सुधारने और रात्रि में पुलिस गश्त बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा जरूरी है। विकास जांगल ने कहा कि पुलिसकर्मी रात में गश्त करने के बजाय एक ही स्थान पर बैठे रहते हैं।

वारदात का जल्द हो खुलासा
रमेश कितावाले ने कहा की अब तक हुई चोरी, बाइक चोरी व नकबजनीकी वारदातों को खोलने में पुलिस नाकाम रही है। थाने में आमजन की सुनवाई नहीं होती है। उन्होंने कहा कि स्वर्णकार के हुई चोरी का यदि सुराग नहीं लगा तो कोटपूतली अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जाएगा। भूपेंद्र यादव ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को भी इस मामले में रुचि लेकर सरकार पर दबाव बनाना चाहिए जिससे चोरी का शीघ्र खुलासा हो सके। रामानंद सोनी ने सहित अन्य व्यापारियों आपसी विचार विमर्श के बाद पुलिस को चोरी खोलने के लिए 10 दिन का समय देते हुए कहा कि यदि 10 दिन में चोरी का खुलासा नहीं हुआ तो व्यापारियों की ओर से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

विशेष टीमों का गठन
पुलिस अधीक्षक सांवरमल नागौरा ने कहा कि चोरी की गुत्थी सुलझाने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रहे है। इसके लिए चार अलग-अलग थाना प्रभारियों की अगुवाई में विशेष टीमें चोरों की तलाश में जुटी हुई है। इसके अलावा चोरी खोलने में दक्ष पुलिसकर्मियों को भी विशेष रूप से बुलाया गया है। पुलिस के उच्चाधिकारी बराबर मॉनिटरिंग कर रहे हैं उन्होंने व्यापारियों का भरोसा दिलाया कि चोरी की वारदात का जल्द खुलासा करेंगे। वहीं सीसीटीवी ठीक करने की कार्रवाई पुलिस ने शुरू कर दी है। इस मौके पर पुष्करमल चौधरी, देवकरण सोनी, व्यवसायी राजकुमार सोनी, धर्मपाल सोनी, श्यामलाल सोनी, रामलाल सोनी, बबलू सोनी व प्रवीण बंसल आदि उपस्थित रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned