scriptपहले खाया-पीया, फिर जो मिला लेकर चलते बने | larceny | Patrika News
बस्सी

पहले खाया-पीया, फिर जो मिला लेकर चलते बने

कहीं से घी, बादाम और पंखा, तो कहीं से जेवर-नकदी पार
 

बस्सीJun 30, 2018 / 11:47 pm

Surendra

larceny

पहले खाया-पीया, फिर जो मिला लेकर चलते बने

बांसखोह . तूंगा थाना क्षेत्र के चार गांवों में बीती देर रात पांच घरों को चोरों ने निशाना बनाया। चोर कहीं से घी, तो कहीं से आलमारी में रखी मेवा ले गए। कहीं से जेवर पार किए, तो कहीं से कपड़ों की जेब में रखे रुपए-पैसों पर हाथ साथ कर दिया। एक जगह तो रसोई में रखी दही-रोटी की दावत की और सामान बिखेर कर चलते बने। शनिवार सुबह जब घरों के लोग जागे और उन्होंने आसपास के ग्रामीणों को चोरी की वारदात के बारे में बताय। थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में करीब एक दर्जन चोरी की वारदातों को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया।
पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत भूडला और राजपुरा-पातलवास के 4 गांवों में अलग-अलग 5 जगह चोरी की घटना हुई है। ये सभी मकान सड़क किनारे बने हुए हैं। ऐसे में इन घरों के लोग गर्मी के चलते बरामदों और आंगन में सोये हुए थे। चोर ने मौके का फायदा उठाकर हाथ साफ कर गए।
सांप के डर से बाहर सोए, तो अंदर सब साफ

चोरी की पहली घटना ग्राम पंचायत भूड़ला के रामसर गांव के मकान में हुई। यहां सड़क किनारे स्थित कैलाश खारवाल परिवार के साथ मकान के बाहर सो रहा था। दो दिन पूर्व कमरे में एक सांप आने से वह परिवार के सदस्य भय के चलते रात को बाहर ही सो रहे थे। यहां चोर कमरे की कुंदी खोलकर बक्शे का ताला तोड़कर 15 हजार रुपए, एक चांदी की कनकती और घी के बर्तन ले गए। इसमें लगभग 7 किलो घी था। कैलाश की पत्नी नहना देवी ने बताया कि साड़ी का काम कर बाजरे की बुआई के लिए पैसे एकत्र किए थे, लेकिन चोर सब कुछ ले गए।
पहले दही रोटी खाई…

दूसरी घटना भूड़ला के ही बावड़ी का बास गांव में सड़क किनारे स्थित मिट्ठालाल मीना के मकान पर हुई। यहां पर चोरों ने पहले तो रसोई में रोटी और दही खाया। इसके बाद कमरे में रखी आलमारी को खोलकर उसमें सामान बिखेरा। सामान में जब कुछ कीमती चीज नहीं मिली, तो आलमारी में रखे एक किलो बादाम चोरी कर लिए। परिवारजनों के अनुसार एक चांदी की चैन भी चोरी हुई है।
टेबल फैन पटका, पायजेब ले गए

तीसरी घटना भी भूड़ला के बावड़ी का बास गांव में सड़क किनारे स्थित सुवालाल मीना के मकान में हुई। रात को चोर एक डिब्बे में रखी चांदी की पायजेब और टेबल फैन ले गए। सुवालाल ने बताया कि रात करीब 2 बजे पंखे को बंद कर सोया था। सुबह पंखा और पायजेब का डिब्बा गायब मिला। उसने बताया कि पंखा तो नईनाथ रोड के गणेश मोड़ की पहाडिय़ों पर मिल गया, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया।
चेन के साथ 11 हजार साफ

चौथी घटना ग्राम पंचायत राजपुरा पातलवास के राजपुरा गांव में भौंरीलाल शर्मा प्रधान के मकान में हुई। यहां परिवार के सदस्य गर्मी के चलते बाहर आंगन में सो रहे थे। चोरों ने कमरे की कुंदी खोलकर बक्शे में रखे 11000 रुपए नकद और चांदी की चैन लेकर चुरा ले गए।
पेंट में रखे 80 रुपए भी नहीं छोड़े

पांचवीं घटना ग्राम पंचायत राजपुरा पातलवास के टेकचंदपुरा गांव में हुई। यहां परिचालक रामेश्वर शर्मा गर्मी और उमस से परेशान होकर मकान के बाहर आंगन में सो रहे थे। यहां पर चोर कमरे की कुंदी खोलकर आलमारी का ताला तोड़ आलमारी से दो जोड़ी चांदी की पायजेब, सोने की चार चूड़ी, सोने-चांदी की एक-एक चेन, कानों की झुमकी, एक लॉकिट, 2 सोने-चांदी की अंगूठी, एक हाथ घड़ी और करीब 7500 रुपए नकद ले गए। शर्मा ने बताया कि पेंट की जेब में 80 रुपए रखे भी चोर ले गए।
इनका कहना है

चोरी की घटनाओं को लेकर चिंतित हैं। हमें चोरो के सुराग लगे हैं। शीघ्र ही खुलासा किया जाएगा। हमारे पास स्टाफ की कमी होने और क्षेत्र अधिक होने के कारण पूरी तरह गश्त नहीं हो पा रही है। फिर भी हम आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने का पूरा प्रयास करेंगे।
– गुंजन वर्मा, थानाधिकारी, तूंगा।

Home / Bassi / पहले खाया-पीया, फिर जो मिला लेकर चलते बने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो