डामर की आढ़ में शराब तस्करी, पुलिस ने 20 लाख की अवैध शराब जब्त की

डामर के टैंकर में भरे थे शराब के 250 कर्टन, शाहपुरा पुलिस की कार्रवाई

By: Satya

Published: 11 Sep 2021, 09:25 PM IST


शाहपुरा। शराब तस्कर पुलिस से बचने के लिए नए नए तरीके अपना रहे हैं। जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान डामर के टैंकर में अवैध रूप से तस्करी कर ले जाई जा रही शराब जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी जयकिशन जालोर के चितलवाना का रहने वाला है। जब्त टैंकर में शराब के 250 कर्टन थे। जब्त शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।


एएसपी कोटपूतली रामकुवांर कस्वां ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। इसी के तहत शाहपुरा पुलिस को मुखबिर व तकनीकी माध्यमों से एक टैंकर में अवैध रूप से शराब तस्करी कर ले जाने की सूचना मिली। इस पर शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह, एएसआई अशोक कुमार, हैड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल शीशराम, सूरजमल, प्रेमप्रकाश, रमेश कुमार व ओमवीर की टीम गठित की गई। टीम ने हाइवे पर नाकाबंदी शुरू की।

टीम ने संदेह के आधार पर टैंकर को रोकने का इशारा किया तो टैंकर चालक पुलिस को देखकर टैंकर को भगाने लगा। इस पर पुलिस ने पीछा कर टैंकर को रूकवाया और चैक किया तो उसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब भरी मिली। इस पर पुलिस ने टैंकर को शाहपुरा थाने लाकर खड़ा कर दिया। पुलिस ने बताया कि शराब तस्कर अवैध रूप से शराब हरियाणा से लाकर गुजरात में सप्लाई करते है।

डामर के टैंकर में शराब तस्करी
शराब माफिया शराब की तस्करी के लिए नित नए तरीके अपना रहे है। पुलिस से बचने के लिए इस बार शराब माफियाओं ने डामर के टैंकर का सहारा लिया, लेकिन उनकी चालाकी कोई काम नहीं आई और वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। शराब माफियाओं ने टैंकर में शराब छुपाने के लिए चेम्बर बना रखे थे। इससे पूर्व हुई कार्रवाई में शराब माफियाओं ने दूध के टैंकर, पानी के टैंकर, कैश वैन आदि का भी सहारा लिया था, लेकिन वे पुलिस की आंखों से बच नहीं सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned