scriptपुलिस का नहीं भय, पशुपालकों के बाड़े से पशुधन किया जा रहा चोरी | No fear of police, livestock being stolen from cattle ranchers | Patrika News
बस्सी

पुलिस का नहीं भय, पशुपालकों के बाड़े से पशुधन किया जा रहा चोरी

-पशुपालकों की उड़ रही नींद -ग्रामीणों ने पुलिस थाने में दिया धरना, एक रात में तीन भैंस व एक पाड़ी चोरी

बस्सीJan 21, 2020 / 05:26 pm

Kailash Barala

पुलिस का नहीं भय, पशुपालकों के बाड़े से पशुधन किया जा रहा चोरी

shahpura

शाहपुरा.
जयपुर ग्रामीण पुलिस थाना इलाकों में चोरों की अब मवेशियों पर पूरी तरह से नजर है। कुछ दिनों में शाहपुरा, मनोहरपुर व अमरसर पुलिस थाना इलाके में आधा दर्जन से अधिक मवेशी चोरी हो गए है। ऐसे में पशुपालकों की नींद उड़ी हुई है।
बीती रात को शाहपुरा पुलिस थाना इलाके में शेरपुरा व अमरपुरा से चोर तीन भैंस व एक पाड़ी को चोरी कर ले गए। सुबह जाग होने पर परिजन बाड़े गए तो भैंस नहीं मिली। चोरी की सूचना पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। दोनों गांवों से लोग पुलिस थाने में पहुंचकर धरना दिया और विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध जाहिर करते हुए रात्रि गश्त बढ़ाने, चोरी गए मवेशियों को बरामद करने और चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान लोगों ने पुलिस को खरी-खोटी भी सुनाई। बाद में मौके पर मौजूद हैड कांस्टेबल रमेश कुमार ने चोरी गए मवेशियों को बरामद करने और जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।
लोगों का आरोप था कि क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक मवेशी चोरी हुए है, लेकिन पुलिस न तो मवेशियों को बरामद कर पाई है और ना ही चोरों को पकड़ पाई। ग्रामीणों ने पुलिस से क्षेत्र में बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने और रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की। इस मौके पर खोरी पूर्व सरपंच मोतीलाल, पूर्व सरपंच रामदयाल गुर्जर, सुरजन बुनकर, मांगीलाल यादव, धोलूराम, हनुमान सहाय, सीताराम यादव, सरदारमल यादव, बोदूराम, राजेन्द्र कुमार, देवी सहाय, रामकरण, भवानी सिंह, गजानंद समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।(का.सं.)


सुबह उठे तो बाड़े से गायब मिली भैंस-पाड़ी
शेरपुरा के तेजाजी की ढाणी तेजाजीवाली ढाणी निवासी राजू यादव ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि चोर एक भैंस व एक पाड़ी चोरी कर ले गए। बीती रात को परिजन बाड़े में भैंस व पाड़ी को बांधकर सोए थे। रात २ बजे परिजनों ने बाड़े में बंधे भैंस-पाडिय़ों को संभाला भी था, लेकिन उस दौरान बंधे हुए थे।
सुबह ४ बजे दूध निकालने के लिए महिलाए बाड़ी पहुंची तो एक भैंस व एक पाड़ी नहीं मिली। आसपास में तलाश भी किया, लेकिन नहीं मिली। इसी तरह अमरपुरा निमड़ावाली ढाणी निवासी रामकरण यादव ने भी दो भैंस चोरी होने के संबंध में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Bassi / पुलिस का नहीं भय, पशुपालकों के बाड़े से पशुधन किया जा रहा चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो