scriptअब बारिश नहीं, मूंगफली फसल की बंपर पैदावार | No rain now, bumper yield of groundnut crop | Patrika News

अब बारिश नहीं, मूंगफली फसल की बंपर पैदावार

locationबस्सीPublished: Oct 02, 2020 11:30:08 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

किसान मूंगफली फसल को खोदने में जुटे, किसानों ने बताया कि यदि अब बारिश हो गई तो मूंगफली फसल को नुकसान हो सकता है

अब बारिश नहीं, मूंगफली फसल की बंपर पैदावार

अब बारिश नहीं, मूंगफली फसल की बंपर पैदावार

महलां। इन दिनों क्षेत्र में मंूगफली फसल की बंपर पैदावार से किसानों के चेहरे खिले हुए है। क्षेत्र के राजपुरा, कोदर, अवानियां, शेरपुरा, श्योसिंहपुरा, सवाई जयसिंहपुरा, नयाबास आदि गांवों में किसान मूंगफली फसल को खोदने में जुटने लगे हैं।
किसान ट्रैक्टर से मूंगफली फसल खोदकर निकालने में रात दिन लगे हुए दिखाई दे रहे हैं। किसानों ने बताया कि क्षेत्र में मूंगफली फसल की बंपर पैदावार होती दिखाई दे रही है। किसान मानसून को लेकर भी चिंतित दिखाई दे रहे हैं। किसानों ने बताया कि यदि अब बारिश हो गई तो मूंगफली फसल को नुकसान हो सकता है।
किसान महापंचायत की बैठक
झाग में शुक्रवार को किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट की अध्यक्षता में पंचायत मुख्यालय पर किसानों की बैठक हुई। इस मौके पर न्यूनतम समर्थन मूल्य से बोली आरंभ करने की बात कही। किसान कहीं भी उपजों को बेंचे तो उसे न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम दाम नहीं मिलना चाहिए कानून में प्रावधान हो।
किसान संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद
इस अवसर पर देश भर में आंदोलन किसान हित में कार्य करने वाले अन्य राज्यों में किसान संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में झाग अध्यक्ष रामेश्वर बुरड़क, छीतर बैरवा, कन्हैयालाल जाखड़, लक्ष्मीनारायण मीना, नारायण स्याक, जगदीश साहू आदि मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्ट कार्ड अभियान शुरू कर तीनों किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने, प्रकृति की मार से खराब फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो