scriptपहलू खां हत्या मामला: सीएम गहलोत बोले, ‘भाजपा जिम्मेदार, एसआईटी करेगी जांच’ | Pahalu khan mob lynching case | Patrika News
बस्सी

पहलू खां हत्या मामला: सीएम गहलोत बोले, ‘भाजपा जिम्मेदार, एसआईटी करेगी जांच’

पहलू खां हत्या मामला—सीएम गहलोत बोले—भाजपा जिम्मेदार——एसआईटी करेगी जांच

बस्सीAug 19, 2019 / 08:31 am

PUNEET SHARMA

cm ashok ghelot

पहलू खां हत्या मामला—सीएम गहलोत बोले—भाजपा जिम्मेदार——एसआ

पहलू खां हत्या मामला—सीएम गहलोत बोले—भाजपा जिम्मेदार——एसआईटी करेगी जांच

पहलू खा मॉब लिंचिंग मामले में सभी आरोपियों के बरी होने के बाद प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहलू खा मॉब लिंचिंग प्रकरण में सीधे तौर पर पूर्ववती भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसा क्या हुआ कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय इस प्रकरण में चार बार जांच अधिकारी बदले गए और लापरवाही की हदें पार की गई। गहलोत ने पहलू खां की हत्या के 16 घंटे बाद एफआईआर दर्ज करने पर भी सवाल उठाए हैं। गहलोत ने कहा कि तीन जांच अधिकारियों ने नामजद आरोपियों को घटना में शरीक माना लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। जिस मोबाइल से घटना का विडियो बनाया गया उसे जब्त ही नही किया गया और आरोपियों की घटना स्थल पर मौजूदगी के बारे में कॉल डिटेल प्राप्त नहीं की।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से कहा कि अब पहलू खां जैसे अपराध राजस्थान में नहीं हो इसके लिए जघन्य अपराध मॉनिटरिंग यूनिट शुरू होगी और इसकी मॉनिटरिंग एडीजी क्राइम के जिम्मे होगी और यूनिट का प्रभारी आईजी रैंक का अधिकारी होगा।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भिवाड़ी मामले में अगर गंभीरता होती तो सरकार पूरी गंभीरता से इस मामले को लेती और एसआईटी गठित कर देती। गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार के लिए हिंदु और मुसलमान में कोई फर्क नहीं है और कानून अपना काम करेगा।

Home / Bassi / पहलू खां हत्या मामला: सीएम गहलोत बोले, ‘भाजपा जिम्मेदार, एसआईटी करेगी जांच’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो