scriptChange Maker : लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए राजनीति का स्वच्छ रहना आवश्यक : अधिवक्ता | patrika-new-campaign-change-maker-for-clean-politics-in-rajasthan | Patrika News
बस्सी

Change Maker : लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए राजनीति का स्वच्छ रहना आवश्यक : अधिवक्ता

अधिवक्ता बोले…लोकतंत्र का पोषक बनेगा चेंजमेकर बदलाव के नायक अभियान

बस्सीMay 17, 2018 / 05:37 pm

vinod sharma

patrika-new-campaign-change-maker-for-clean-politics-in-rajasthan
शाहपुरा (जयपुर)। लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अधिवक्ताओं की अहम भूमिका रही है। इसको लेकर गुरुवार को स्वच्छ राजनीति के लिए चलाए जा रहे पत्रिका के महाअभियान चेंजमेकर बदलाव के नायक के तहत कस्बे के न्यायालय परिसर सभागार में अधिवक्ताओं के साथ बार एसोसिएशन अध्यक्ष मुकेश व्यास की अध्यक्षता में परिचर्चा की गई। इसमें देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने व स्वच्छ राजनीति के लिए अधिवक्ताओं ने संकल्प लिया और पत्रिका के इस महाअभियान की सराहना की। उन्होंने इस अभियान को समाज के बदलाव का स्तम्भ बनने का संकेत देते हुए कहा कि प्रजातंत्र में नैतिकता का जिस तरह से पतन हो रहा है, वह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। चेंजमेकर अभियान भी लोकतंत्र का पोषक बनेगा, यह हमें विश्वास है।
लोगों की भागीदारी बेहद जरूरी
बार एसोसिएशन अध्यक्ष मुकेश व्यास ने कहा कि राजनीति में शुचिता और देश के विकास के लिए अच्छे लोगों की भागीदारी बेहद जरूरी है। चाहे वे अधिवक्ता, व्यापारी, तकनीकी, चिकित्सा या किसी भी क्षेत्र से हों, लेकिन देश की तस्वीर बदलनी चाहिए। वरिष्ठ अधिवक्ता सीताराम नौसादर और अधिवक्ता खेमचंद यादव ने कहा कि वर्तमान दौर में राजनीति में धन, बाहुबल, शक्ति प्रदर्शन तेजी से बढ़ा है। अब पढ़े, लिखे, समझदार लोगों को बदलाव की पहल करनी चाहिए। चाहे वह किसी जाति, धर्म का हों, लेकिन देश की राजनीतिक तस्वीर बदलने की जरूरत है।
patrika-new-campaign-change-maker-for-clean-politics-in-rajasthan
मतदाताओं को जागरुक करने की आवश्यकता
अधिवक्ता जितेन्द्र पलसानिया और सूरजमल जाट ने कहा कि चुनाव में जातिवाद, धर्म को तरहीज नहीं मिलनी चाहिए। संसद और लोकसभाओं में काफी लोग धनबल के आधार पर चुनकर जा रहे है। इसके लिए मतदाताओं को जागरुक करने की आवश्यकता है। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल यादव, सतीश शर्मा, अधिवक्ता रमेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए पत्रिका की मुहिम रंग लाएगी। हमें आने वाले समय में यह तय करना होगा कि हमारा नायक कौन होगा। जब नायक का चुनाव सही कर लिया तो आगे की स्थितियां बदलती रहेगी।
ये रहे मौजूद
इस मौके पर बार एसोसिएशन के महासचिव अवधेश शर्मा, संयुक्त सचिव राहुल मिश्रा, कोषाध्यक्ष सोहनलाल, कार्यकारिणी सदस्य अरविंद शर्मा, अधिवक्ता मंगलचंद यादव, बालगोविन्द सोनी, राकेश टांक, झाबरसिंह यादव, मदनलाल जाट, बाबूलाल देवंदा, दीपक शर्मा, लक्ष्मण गुर्जर, दीपेन्द्र भारद्वाज, जितेश टांक, रविशंकर त्रिवेदी, कैलाशचंद बुनकर, रामसिंह जाट, रामनिवास गुर्जर, गिरीराज शर्मा, केके टांक, सुनिल शुक्ला, विशाल सोनी सहित कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

Home / Bassi / Change Maker : लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए राजनीति का स्वच्छ रहना आवश्यक : अधिवक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो