अवैध निर्माण रुकवाने गए पटवारी के साथ मारपीट, मोबाइल छीना

- घटना से आक्रोशित पटवारियों ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की

अवैध निर्माण रुकवाने गए पटवारी के साथ मारपीट, मोबाइल छीना

- 24 घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो सामुहिक हड़ताल पर जाएंगे पटवारीग

शाहपुरा/गढ़टकनेत


अजीतगढ़ कस्बे में जयपुर रोड पर अवैध रुप से हो रहे व्यावसायिक निर्माण को रुकवाने गए पटवारी के साथ मंगलवार को मारपीट कर उसका मोबाइल छीन लिया। इससे आक्रोशित क्षेत्र के पटवारियों ने पटवार संघ के बैनर तले तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पटवारियों ने ज्ञापन में बताया कि जयपुर रोड पर मंदिर माफी की भूमि पर व्यावसायिक निर्माण हो रहा है। एसडीएम के आदेश पर पटवारी भंवर लाल निर्माण कार्य रुकवाने पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने पटवारी के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और पटवारी का मोबाइल भी छीन लिया।

इसके बाद पटवार संघ में आक्रोश व्याप्त हो गया। घटना के बाद अजीतगढ़ हल्का पटवारी भंवरलाल तहसील कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत को पूरे मामले की जानकारी दी। साथ ही पटवार संघ के अन्य पटवारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

पटवारी ने बताया कि जिस भूमि पर निर्माण कार्य चल रहा है वह भूमि मंदिर भूमि के नाम से राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने जिला कलेक्टर और एसडीएम को भी की थी।

श्रीमाधोपुर एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता के आदेश पर पटवारी निर्माण कार्य रूकवाने के लिए मौके पर पहुंचा तो वहां मौजूद तीन लोगों ने मारपीट कर दी। पटवारी ने नामजद शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।


पहले भी तहसीलदार रुकवा चुके है काम, अब रात में किया अवैध निर्माण

जयपुर रोड पर किए जा रहे अवैध निर्माण को पहले तहसीलदार ने भी रुकवाया था। लेकिन कुछ समय बाद रात में निर्माण कर लिया गया। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत भी तहसीलदार, कलेक्टर, एसडीएम को की।

इस पर सोमवार देर रात को भी निर्माण कार्य रुकवाने के लिए पटवारी भंवरलाल पहुंचे थे, लेकिन उस समय मौके पर कोई नहंी मिला।

--------------
मंदिर माफी की जगह पर व्यावसायिक निर्माण करना गलत है। पटवारी के साथ मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। --------महिपाल सिंह राजावत, तहसीलदार श्रीमाधोपुर


---------------
उपखंड अधिकारी श्रीमाधोपुर के निर्देश पर मैं स्वयं मौके पर अवैध निर्माण कार्य को रुकवाने के लिए गया था। जाते ही मैंने निर्माण कार्य बंद करवाने के लिए कहा तो इन लोगों ने मेरे साथ मारपीट करना शुरू कर दी तथा मेरा मोबाइल भी छीन लिया एवं जातिसूचक गालियां भी निकाली। ------------भंवर सिंह, पटवारी, अजीतगढ

तहसीलदार को बोल दिया गया है, जिन लोगों ने पटवारी के साथ मारपीट की है, उन लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज करवाया जाए। नोटिस भी जारी कर दिया गया है। कानूनी कार्यवाही निश्चित रूप से की जाएगी। -------- लक्ष्मीकांत गुप्ता, उपखंड अधिकारी श्री माधोपुर

Satya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned