scriptरामगढ़ बांध को बचाने की मुहिम मे आगे आए लोग | People came forward in the campaign to save Ramgarh Bandh | Patrika News
बस्सी

रामगढ़ बांध को बचाने की मुहिम मे आगे आए लोग

पत्रिका के अभियान के तहत मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिख लगाई बांध बचाने की गुहार

बस्सीAug 27, 2020 / 09:34 pm

Satya

रामगढ़ बांध को बचाने की मुहिम मे आगे आए लोग

रामगढ़ बांध को बचाने की मुहिम मे आगे आए लोग


शाहपुरा। सरकार की अनदेखी के चलते दम तोड़ते रामगढ़ बांध को बचाने को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान का समर्थन करते हुए गुरूवार को शाहुपरा कस्बा समेत कई जगह आगे आए लोगों ने पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया। इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर रामगढ़ बांध को बचाने की मांग की है।
अभियान के तहत शाहपुरा के निकट ग्राम देवीपुरा में रणवीर सेवा समिति के कार्यकर्ताओं व गांव के अन्य लोगों ने पत्रिका की इस मुहिम से जुडक़र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एक दर्जन पोस्टकार्ड लिखकर भेजे और रामगढ़ बांध को बचाने की गुहार लगाई। युवाओ ने लिखा कि जयपुर व आस-पास के गांवों की प्यास बुझाने वाला रामगढ़ बांध सरकार की अनदेखी से आज खुद प्यासा है।
सरकार व प्रशासन की उपेक्षा के कारण बांध दम तोड़ चुका है। इसे बचाने के लिए राजस्थान पत्रिका ने जो मुहिम चलाई है, वह अनुकरणीय है। सरकार से अतिक्रमण हटाने व बांध में पानी लाने की मांग की। इस दौरान रणवीर सेवा समिति के ब्लॉक अध्यक्ष इन्द्रराज मारवाल, देवीपुरा अध्यक्ष ललित मारवाल, बबलू राव,
रामचंद्र मारवाल, नसीब राव, विष्णु शर्मा, बादल, प्रेम राव, दाताराम गुर्जर, रवि राव, अनमोल समेत कई युवा मौजूद रहे।
डाक बंगला परिसर में भी चलाया पोस्टकार्ड अभियान
शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में यस वी कैन संस्था के कार्यकर्ताओं और कस्बेवासियों ने सरकार की अनदेखी से दम तोड़ रहे रामगढ़ बांध को बचाने को लेकर राजस्थान पत्रिका की मुहिम का समर्थन करते हुए गुरुवार को कस्बे के डाक बंगले में पोस्टकार्ड अभियान चलाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पोस्टकार्ड लिखकर भेजे।
इस दौरान युवाओं ने एक दर्जन से अधिक पोस्टकार्ड लिखकर मुख्यमंत्री को भेजे। संस्था के कार्यकर्ता धर्मपाल यादव, धर्मेन्द्र रूंडला, चौथमल अटल, समाजसेवी रमेश कुमावत, नटवर सिंह, सोनू अग्रवाल, राकेश कुमार, रामकुमार सहवाग, हर्षित पारीक, लोकेश बालानी, दिनेश कुमावत, नितिन चौधरी, नरेश कुमावत, कृष्ण सैनी, तुषार नारनौलिया, जितेंद्र कुमार शर्मा, हिमांशु नारनौलिया, अविराज यादव सहित अन्य युवाओं ने मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर रामगढ़ बांध को बचाने की मांग की है।
युवाओं ने लिखा कि रामगढ़ बांध को बचाने से जयपुर सहित अन्य आसपास के जिलों की आबादी की भी पेयजल समस्या दूर हो सकती है। साथ ही क्षेत्र खुशहाल हो सकेगा। उन्होंने बांध में पानी लाने की गुहार की।

Home / Bassi / रामगढ़ बांध को बचाने की मुहिम मे आगे आए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो