scriptरस्म अदायगी तक सीमित पुलिस व नगरपालिका | Police and municipality limited to ritual payment | Patrika News
बस्सी

रस्म अदायगी तक सीमित पुलिस व नगरपालिका

भगवान भरोसे यातायात व्यवस्था -भारी वाहनों पर नहीं कसी लगाम

बस्सीFeb 09, 2020 / 08:12 pm

Kailash Barala

रस्म अदायगी तक सीमित पुलिस व नगरपालिका

shahpura

शाहपुरा.
यहां शाहपुरा कस्बे की यातायात व्यवस्था में सुधार नहीं आ रही है। प्रमुख सड़कों पर वाहनों के खड़े रहने से हर दिन यातायात व्यवस्था चौपट रहती है। कुछ दिन पहले यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस व पालिका ने सड़क सीमा से वाहन हटाने के लिए अभियान चलाया, लेकिन वह भी महज रस्म अदायगी ही साबित हुआ। हालांकि पुलिस की सख्ती से वाहन चालकों में दो-चार दिन भय बना रहा, लेकिन पुलिस की सुस्ती की वजह से बाजार सहित अन्य सड़कों पर वहीं हालत नजर आने लगे है।
पुलिस ने दो दिन की कार्रवाई में करीब तीन दर्जन से अधिक वाहनों का चालान काटा था। यहां न्यू बस स्टैंड, पुराना बस स्टैण्ड, पीपली तिराहा, नीमकाथाना रोड, पुराना दिल्ली रोड, डाबर मोहल्ला सहित बाजार में लोग सड़क सीमा में वाहनों को बेतरतीब तरिके से खड़े कर देते है। इससे दिनभर बेलगाम जाम की स्थिति बनी रहती है। हालांकि दोपहर में जाम की समस्या कम रहती है, लेकिन शाम को हालत बदतर हो जाते है। ज्यादा समस्या तो नीमकाथाना रोड और पीपली तिराहा पर है। ऐसा भी नहीं है कि यहां यातायात के जवान निगरानी नहीं करते, लेकिन कार्रवाई के अभाव में वाहन चालकों में पुलिस का खौफ नजर नहीं आ रहा है। जाम के कारण वाहन चालकों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
भारी वाहनों पर नहीं कसी लगा

शहर की मुख्य सड़कों पर भारी वाहनों की आवाजाही बेरोकटोक हो रही है। इससे सड़कें ही खस्ताहाल हो रही है। वहीं यातायात व्यवस्था में ये कोढ़ में खाज का काम कर रहे है। यहां व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाने पर कई बार पुलिस को अवगत कराया है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। भारी वाहनों पर अकुंश लगाने के लिए हर भार सीएलजी की बैठक में मुद्दा उठाया जाता है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जाता।

अब ज्यादा बढ़ेगी परेशानी

वर्तमान में सावे चल रही है। शहर में चहल-पहल अधिक है। बाजार में अभी से चहल-पहल दिखने लगी है। पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लोग अपने वाहनों को सड़क सीमा में ही खड़े कर रहे है। जबकि पुलिस भी सख्ती नहीं दिखा रही है। यही हाल रहा तो शहर में सुबह से शाम तक जाम की स्थिति बनी रहेगी।

इनका कहना है-.नियमित कार्रवाई की जाएगी। हालांकि कार्य की अधिकता के कारण बीच में अवैध वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाई। पुन: अभियान चलाया जाएगा। …..महेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी, शाहपुरा।

Home / Bassi / रस्म अदायगी तक सीमित पुलिस व नगरपालिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो