scriptकांग्रेस की दूसरी सूची में 32 नाम में जयपुर ग्रामीण से पांच प्रत्याशी घोषित | rajasthan-assembly-elections-2018-congress-releases-2nd-list | Patrika News
बस्सी

कांग्रेस की दूसरी सूची में 32 नाम में जयपुर ग्रामीण से पांच प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की

बस्सीNov 17, 2018 / 05:11 pm

vinod sharma

elections2018

कांग्रेस की दूसरी सूची में 32 नाम में जयपुर ग्रामीण से पांच प्रत्याशी घोषित

जयपुर। एआईसीसी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को रात में 152 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद शनिवार को दूसरी सूची जारी कर दी है। जिसमें 32 सीटों पर प्रत्याशी उतारे है। इसमें जयपुर ग्रामीण से पांच सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए है।
200 सीटों में से 184 उम्मीदवारों की घोषणा
इसमें कुल 32 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। इसी के साथ कुल 200 सीटों में से 184 उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी ने कर दी है। ऐसे में दूसरी सूची में कुछ चौंकाने वाले नाम भी नजर आए। वहीं कई विधानसभा क्षेत्र से दावेदारों को पहली सूची में टिकट नहीं मिलने पर कार्यकर्ताओं ने पीसीसी पहुंचकर विरोध जताया था। उन्हे थोडी आस थी कि शायद दूसरी सूची में नाम आ जाए लेकिन शनिवार को सूची जारी होते ही सब साफ हो गया।
rajasthan-assembly-elections-2018-congress
दूदू से रितेश बैरवा
जिसमें दूदू से रितेश बैरवा को टिकट दिया। जिनका ईंट भट्टे,पेट्रोल पम्प का कार्य है। उनकी शिक्षा बीए एमए है। उनका राजनीतिक अनुभव करीब 20 वर्ष है और फागी के पूर्व विधायक जयनारायण बैरवा के पुत्र और भाजपा से चाकसू विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा के भतीजे है।
rajasthan-assembly-elections-2018-congress
फुलेरा से विधाधर चौधरी
वहीं फुलेरा से विधाधर चौधरी का पेशा कृषक, होटल बिजनेस, पोल्ट्री फॉर्म का है। उनकी शिक्षा एमए है और राजनीतिक अनुभव पिता फुलेरा के पूर्व विधायक डॉ.हरिसिंह है।

rajasthan-assembly-elections-2018-congress
चौमूं विधानसभा
पार्टी ने चौमूं से पूर्व विधायक भगवानसहाय सैनी को टिकट दिया है। वो पेशे से किसान है और दो बार विधायक रह चुके है।
rajasthan-assembly-elections-2018-congress
चाकसू से वेदप्रकाश सौलंकी
वहीं चाकसू से वेदप्रकाश सौलंकी को प्रत्याशी बनाया है। इनका पेशा टेलीकॉम और शिक्षा बीए है। राजनीतिक अनुभव करीब 20 वर्ष का है। इनको पार्टी ने 2008 में टिकट दिया था। जिसमें वो हार गए थे। इसके बाद पार्टी ने
वर्ष 2013 में पार्टी ने इनकी जगह प्रकाश बैरवा को टिकट दिया था।
rajasthan-assembly-elections-2018-congress
विराटनगर से इंद्राज गुर्जर
पार्टी ने विराटनगर से इंद्राज गुर्जर को मैदान में उतारा है। उनका पेशा कृषि है। ये वर्ष 2006 से 2010 एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष और वर्तमान में कांग्रेस प्रदेश सचिव है। ये ज्यादातर पावटा रहते है।

Home / Bassi / कांग्रेस की दूसरी सूची में 32 नाम में जयपुर ग्रामीण से पांच प्रत्याशी घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो