scriptउजड़ गया संजय वन | Sanjay Forest was destroyed | Patrika News
बस्सी

उजड़ गया संजय वन

संजय वन का विकास कराने की मांग को लेकर जयश्री राम सेवा समिति शाहपुरा के कार्यकर्ताओं ने विराटनगर विधायक को सौंपा ज्ञापन

बस्सीOct 27, 2020 / 06:06 pm

Gourishankar Jodha

उजड़ गया संजय वन

उजड़ गया संजय वन

शाहपुरा। शाहपुरा में अलवर तिराहे पर नेशनल हाइवे स्थित संजय वन प्रशासन की अनदेखी से बदहाल स्थिति में है। इसके विकास की तरफ ध्यान नहीं देने से वन पूरी तरह से उजड़ चुका है। बंदरों की संख्या अधिक होने से संजय वन में लगाए गए पेड़-पौधे नष्ट हो गए हैं। इसके बावजूद इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा।
संजय वन का विकास कराने की मांग को लेकर जय श्री राम सेवा समिति शाहपुरा के कार्यकर्ताओं और कस्बे के लोगों ने सोमवार को विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर को ज्ञापन सौंपा।
क्षेत्र का पर्यटक स्थल बनाया जा सकता
कार्यकर्ताओं ने विधायक को अवगत कराया कि शाहपुरा के पास अलवर तिराहा स्थित संजय वन विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में आता है। इसकी तरफ दोनों ही विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे। ऐसे में यह वन उजड़ रहा है। कार्यकर्ताओं ने बताया कि पिछले करीब 10 वर्ष से संजय वन में पानी व बंदरों की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। यदि इसका फिर से विकास किया जाए तो यह क्षेत्र का पर्यटक स्थल बनाया जा सकता है। सरकार की अनदेखी से पिछले 10 वर्षों से यह पूरी तरह उजड़ चुका है। कार्यकर्ताओं ने विधायक से इसका पुन: विकास कराने की मांग की।
विधायक ने दिया आश्वासन
इस पर विधायक ने कहा कि विभागीय अधिकारियों से वार्ता कर इसके विकास का पूरा प्रयास किया जाएगा। इस दौरान समिति के संयोजक रमेश कुमावत, एडवोकेट बाल गोविंद सोनी, डीके सैनी, राहुल सैनी, कमलेश गुर्जर, अक्षय सैनी, रतन राणावत, लोकेश बालाणी, सरदार चौधरी, महेश टेलर सहित कई सदस्य व कस्बे के लोग मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि करीब 10 साल पहले संजय वन हरा भरा नजर आता था। वहीं अब बंदरों की तादाद बढऩे से पेड़-पौधे नष्ट हो गए। वर्तमान में चंद पेड़-पौधे नजर आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो