scriptस्कूली बच्चे बोले-जयपुर तिराहा पार करने में लगता है डर, इसलिए बने फ्लाईओवर | School children are afraid to cross the Bole-Jaipur trip, so the flyov | Patrika News

स्कूली बच्चे बोले-जयपुर तिराहा पार करने में लगता है डर, इसलिए बने फ्लाईओवर

locationबस्सीPublished: Feb 01, 2019 08:30:36 pm

Submitted by:

Satya

 
-स्कूली बच्चों ने निकाली रैली… फ्लाईओवर निर्माण की मांग को लेकर धरना 27वें दिन भी जारी
 

sp

स्कूली बच्चे बोले-जयपुर तिराहा पार करने में लगता है डर, इसलिए बने फ्लाईओवर

शाहपुरा।

जयपुर -दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहपुरा में दिल्ली तिराहा पर लंबे समय से अधूरे पड़े फ्लाईओवर के निर्माण को पूरा करने व जयपुर तिराहा पर फ्लाईओवर बनाने की मांग को लेकर कस्बेवासियों का उपखण्ड कार्यालय के सामने धरना व क्रमिक अनशन 27वें दिन शुक्रवार को भी जारी रहा।
धरने में तीसरे दिन प्रहलाद सहाय चौपड़ा, गोवर्धनलाल सैनी व अर्जुनलाल रोलानिया क्रमिक अनशन पर रहे।
इधर, कस्बे के स्कूली बच्चों ने फ्लाईओवर निर्माण की मांग को लेकर कस्बे में रैली निकाली। रणवीर सेवा समिति के जिलाध्यक्ष विजय चौहान ने बताया कि छात्र -छात्राओं ने शाहपुरा की जनता के साथ न्याय करो, फ्लाईओवर का काम पूरा करो समेत अन्य जन जागरुकता संबंधी नारे लगाते हुए रैली निकाली।
रैली में छात्र-छात्राएं स्कूल परिसर से रवाना होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में छात्र -छात्राओं ने बताया कि घर से निकलने के बाद जयपुर तिराहा व दिल्ली तिराहा पार करने के दौरान हर वक्त हादसा होने का डर सताता है।
फ्लाईओवर नहीं होने से यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसलिए भी डर लगता है। इससे पहले रैली को स्कूल निदेशक विश्वनाथ वर्मा, प्रधानाचार्य चन्द्रशेखर सैनी, पार्षद रामावतार गुर्जर, पार्षद विपीन बिहारी सैनी, मोहम्मद जाविद, बलवीर सैनी, हंसराज कुम्हार, कैलाश स्वामी, अरूण सैनी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।
फ्लाईओवर निर्माण कार्य शुरू करने तक जारी रहेगा धरना

इधर, धरने में शामिल बाबूलाल ताखर, सावरमल गुर्जर, विपिन बिहारी, कालूराम गुप्ता, धर्मेंद्र यादव, अजय बड़सरा, परसाराम वकील, अनिल निठारवाल, किशनलाल असवाल, रामावतार वर्मा, विजय तांबी, बलराम यादव, राजू स्वामी ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर का निर्माण शुरू होने तक धरना व क्रमिक अनशन जारी रहेगा।
8 वर्ष से अधूरा पड़ा है निर्माण कार्य


उल्लेखनीय है कि कोटपूतली व शाहपुरा समेत कई जगह हाइवे का अधूरा निर्माण आमजन की परेशानी बना हुआ है। शाहपुरा में दिल्ली तिराहे पर तो फ्लाईओवर का निर्माण करीब 8 साल से अधूरा है। वर्तमान में 7 माह से तो कार्य ही बंद कर रखा है।
जिससे आए दिन हादसे होते हैं। वहीं, जयपुर तिराहे पर भी फ्लाईओवर निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो