shahpura : श्री श्याम बाबा के मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, सजाई छप्पन भोग की झांकी

shahpura : श्री श्याम बाबा के मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, सजाई छप्पन भोग की झांकी
shahpura : श्री श्याम बाबा के मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, सजाई छप्पन भोग की झांकी

Satya Prakash | Updated: 12 Oct 2019, 06:30:44 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

पाटोत्सव व तीन दिवसीय मेले का हुआ समापन

भण्डारे में हजारों ने पाई प्रसादी

पाटोत्सव व तीन दिवसीय मेले का हुआ समापन

शाहपुरा। कस्बे में पुलिस थाने के पीछे स्थित श्री श्याम मंदिर में आयोजित ७वें पाटोत्सव व तीन दिवसीय मेले के समापन पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। कार्यक्रम में बाबा श्याम का आकर्षक शृंगार किया गया और अखंड ज्योत व छप्पन भोग की झांकी भी सजाई गई। दिल्ली से आए कलाकारों द्वारा मंदिर में की गई रंग-बिरंगी सजावट व रोशनी से समूचा मंदिर परिसर रोशन नजर आया।


साथ ही शुक्रवार को आयोजित भण्डारे में देर रात तक श्रद्धालु आते रहे। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने मंदिर में प्रसादी ग्रहण की। इससे पहले मंदिर में चल रहे 24 घंटे के अखंड राम नाम संकीर्तन पाठ का त्रिवेणी धाम संत रामरिछपाल महाराज ने राम दरबार की आरती उतारकर समापन किया।

इसके बाद शाम श्याम बाबा के भोग लगाने के बाद भण्डारे का आयोजन हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। मेले में शाहपुरा सहित आसपास कई गांवों के लोग शरीक हुए और बाबा श्याम के दरबार में शीश झुका कर परिवार की खुशहाली की कामना की।

कार्यक्रम में खोरी परमानंद धाम के हरि ओम दास जी महाराज, शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल, बंशीधर सैनी, नगर पालिका प्रतिपक्ष नेता रामावतार गुर्जर सहित कई लोगों ने शिरकत की।

श्री श्याम मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अग्रवाल, सचिव अनिल नरवल, उपाध्यक्ष मालीराम सैनी, संचालक शंकर लाल सैनी, विपिन बिहारी सैनी, कोषाध्यक्ष राजेश मंडोवरा व कमेटी के अन्य लोगों ने विधायक सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया।

मेले में मंदिर कमेटी की ओर से झूले भी लगाए गए। कार्यक्रम के दौरान मंदिर कमेटी की ओर से मंदिर निर्माण में सहयोग देने वाले भामाशाहों, समाजसेवियों व कार्यकर्ताओं का भी स्मृति चिन्ह, दुपट्टा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग किया।


राम के नाम से भक्तों का बेड़ा पार

ग्राम चतरपुरा पीपलोद में हीरामलजी महाराज का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम त्रिवेणीधाम के रामरिछपालदास महाराज के सानिध्य में आयोजित हुआ। इस मौके पर हीरामल महाराज की विशेष झांकी सजाई गई। कार्यक्रम में रामरिछपालदास महाराज ने कहा कि राम के नाम से भक्तों का बेड़ा पार हो जाता है।

त्रिवेणी धाम के बनारसी दासजी महाराज ने भी आशीर्वचन दिए। समाजसेवी सुभाष पोषवाल ने बताया इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भंडारा भी आयोजित किया गया। लोक कलाकारों ने हीरामलजी महाराज की महिमा का गुणगान किया। इस मौके पर हनुमान सराधना, रघुवीरशरण सराधना, पूर्व सरपंच जीवाराम सराधना, पूर्व सरपंच रामपाल, जगदीश सराधना, छोटूराम सराधना, मोहनलाल सराधना, साधुराम सराधना समेत अनेक लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned