scriptओमकारेश्वर में बनेगा श्री सीताराम जी का मंदिर, त्रिवेणीधाम के संत ने किया भूमि पूजन | Shri Sitaram ji's temple will be built in Omkareshwar, the saint of Tr | Patrika News
बस्सी

ओमकारेश्वर में बनेगा श्री सीताराम जी का मंदिर, त्रिवेणीधाम के संत ने किया भूमि पूजन

ब्रह्म पीठाधीश्वर श्री नारायणदेवाचार्य सेवा आश्रम ट्रस्ट त्रिवेणी धाम की ओर से बनेगा मंदिर

बस्सीOct 19, 2021 / 09:46 pm

Satya

ओमकारेश्वर में बनेगा श्री सीताराम जी का मंदिर, त्रिवेणीधाम के संत ने किया भूमि पूजन

ओमकारेश्वर में बनेगा श्री सीताराम जी का मंदिर, त्रिवेणीधाम के संत ने किया भूमि पूजन

शाहपुरा।

ब्रह्म पीठाधीश्वर श्री नारायणदेवाचार्य सेवा आश्रम ट्रस्ट त्रिवेणी धाम की ओर से ओमकारेश्वर में श्री सीतारामजी के मंदिर का निर्माण किया जाएगा। मंदिर निर्माण को लेकर त्रिवेणीधाम के संत रामरिछपालदास महाराज ने भूमि पूजन किया।
इस मौके पर सुबह महाराज के सानिध्य में पूजा अर्चना के बाद खाक चौक ओमकारेश्वर में निर्माण किए जाने वाले श्री सीताराम मंदिर की आधार शिला रखी। मंदिर का निर्माण ब्रह्म पीठाधीश्वर श्री नारायणदेवाचार्य सेवा आश्रम ट्रस्ट त्रिवेणी धाम की ओर से भक्तों के सहयोग से किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि त्रिवेणी के संत पदमश्री नारायणदास महाराज की ओर से देशभर में प्रमुख धार्मिक स्थलों पर मंदिर निर्माण किए थे और यह सिलसिला अनवरत जारी था। संत नारायणदास महाराज के देवलोकगमन के बाद अब उनके संकल्प को आगे बढ़ाते हुए त्रिवेणी के वर्तमान संत रामरिछपालदास महाराज ने सोमवार को ओमकारेश्वर में श्री सीताराम मंदिर की नींव रखी। मंदिर निर्माण की शुुरूआत करने से भक्तों में खुशी की लहर है।
कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के अलावा देश के कोने कोने से महाराज श्री के भक्त शामिल हुए। इस मौके पर संत सम्मेलन भी हुआ। संतों को प्रसादी करवाकर भंडारा किया गया। इस मौके पर श्री सीताशरणदास महाराज, मनीषदास महाराज, सुभाष पोसवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, रघुवीर पटेल, बीडी शर्मा, हुकमचंद अग्रवाल, रमेश शर्मा, मनोहर सैनी, पूरणमल शर्मा, गोपाल जोशी, नारायण सैनी, जितेश जांगिड़ सहित बड़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे। कार्यक्रम का संालन कवि कमल मनोहर शर्मा मनोहरपुर ने किया।
बाबा श्याम मंदिर का तीन दिवसीय पाटोत्सव का समापन, भंडारे में उमड़े श्रद्धालु

शाहपुरा। शाहपुरा में पुलिस थाने के पीछे स्थित श्री श्याम मंदिर में तीन दिवसीय नवम पाटोत्सव का विधायक आलोक बेनीवाल के मुख्य अतिथिय व पालिका अध्यक्ष बंशीधर सैनी की अध्यक्षता में समापन हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं श्याम बाबा के दर्शन कर भंडारे में प्रसादी ग्रहण की।
विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति प्रधान मंजू शर्मा, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजेंद्र सारण व पार्षद मितेश मंगल थे। इस अवसर पर विधायक ने श्याम बाबा के दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो