समाजसेवी भीषण गर्मी में जल रथ के माध्यम से कर रहे जनता की जल सेवा

समस्याग्रस्त क्षेत्रों में भेज रहे पानी के निशुल्क टैंकर

By: Satya

Updated: 03 Jul 2021, 10:06 PM IST


शाहपुरा। भीषण गर्मी में कई जगह लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आमजन की समस्या को देखते हुए कुछ समाजसेवियों की ओर से पेयजल समस्याग्रस्त क्षेत्रों में निशुल्क पेयजल वितरण का सराहनीय कार्य किया जा रहा है। एयू बैंक शाहपुरा की ओर से जनता की पेयजल समस्या को देखते हुए शुरू की गई जल रथ सेवा के माध्यम से आमजन को नि:शुल्क टैंकर सप्लाई कर राहत पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

रणवीर सेवा समिति के जिलाध्यक्ष विजय चौहान ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से समिति और एयू बैंक के सहयोग से जल रथ सेवा संचालित की जा रही है। कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ता है। इसकी जानकारी मिलने पर जल रथ सेवा के तहत पानी का टैंकर कच्ची बस्ती पहुंचा कर पेयजल की व्यवस्था करवाई गई। पानी का टैंकर देखकर बस्ती में रहने वाले लोगों के चेहरों पर खुशी झलक उठी। उन्होंने सेवा कार्य मे जुटे लोगों का आभार जताया।


इसके अलावा शाहपुरा में सामाजिक संस्था शाहपुरा युवा विकास मंच की ओर से भी क्षेत्र में पेयजल समस्या से ग्रस्त क्षेत्रों में निशुल्क पेयजल टैंकर सप्लाई किए जा रहे हैं। संस्था की ओर से नियमित रूप से टैंकर भेजे जा रहे हैं।

विद्या संबल योजना के तहत संविदा पर भरे जाएंगे रिक्त पद
शाहपुरा। राज्य सरकार द्वारा जारी बजट घोषणा के मुताबिक विभिन्न राजकीय महाविद्यालयों में विद्या संबल योजना के तहत संविदा पर रिक्त पद भरे जाएंगे।

शाहपुरा स्थित बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने बताया कि यहां बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में मनोविज्ञान का एक पद, राडावास स्थित राजकीय महाविद्यालय में राजनीति विज्ञान व भूगोल का 1-1 पद रिक्त है। ऐसे में गेस्ट फेकल्टी को परिपत्र में वर्णित मानदेय पर बजट की उपलब्धता के आधार पर अध्याधीन आमंत्रित किया जाएगा। इसके लिए सहायक आचार्य के पद के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यताधारी निजी अभ्यर्थियों, सेवानिवृत्त शैक्षणिक अधिकारियों से आवदेन लिए जाएंगे। पात्र अभ्यर्थी 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned