scriptमनरेगा कार्मिक अड़े, विकास कार्य रुके | Strike and protest demonstration | Patrika News

मनरेगा कार्मिक अड़े, विकास कार्य रुके

locationबस्सीPublished: Feb 27, 2019 12:10:49 am

Submitted by:

Surendra

मनरेगा कार्मिक से मारपीट का मामला

Strike and protest demonstration

मनरेगा कार्मिक अड़े, विकास कार्य रुके

जमवारामगढ़. पंचायत समिति अधीनस्थ ग्राम पंचायत जमवारामगढ़ के ग्राम रोजगार सहायक के साथ स्टे नोटिस चस्पा करने के दौरान मारपीट करने के दर्ज मामले में कार्यवाही नहीं होने पर मनरेगा कार्मिक संघ उपशाखा जमवारामगढ़ ने कड़ा एतराज जताया है। मनरेगा कार्मिक संघ का पंचायत समिति परिसर में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चल रहा धरना लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। इससे ग्राम पंचायतों में विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। ग्राम रोजगार सहायक सागरमल सैनी के साथ मारपीट के आरोपियों की घटना की रपट दर्ज होने के पांच दिन बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर पंचायत समिति कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की।
मनरेगा कार्मिक संघ के समर्थन में पंचायत समिति कार्यालय व ग्राम पंचायतों में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारी संघ व ग्राम सेवक संघ उपशाखा ने समर्थन दे दिया है। दोनों ही संघों ने मनरेगा कार्मिकों के धरने को समर्थन देने की धरना स्थल पर पहुंचकर घोषणा। दोनों संघों ने 28 फ रवरी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर 1 मार्च से मनरेगा कार्मिकों के साथ हड़ताल पर जाने की लिखित चेतावनी दी है। मनरेगा कार्मिक संघ उपशाखा अध्यक्ष दीपक शर्मा व मंत्रालयिक कर्मचारी संघ उपशाखा अध्यक्ष धर्मेंद्र जाटावत, अनिल चौधरी, राम प्रकाश शर्मा व ग्राम सेवक संघ अध्यक्ष की अगुवाई में कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने विधायक गोपाल मीना को बादियावाला मोड़ स्थित आवास पर जाकर घटना की जानकारी देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इस पर विधायक ने थानाधिकारी रामवतार मीना से घटना की जानकारी ली तथा प्रकरण में आवश्यक कानूनी कार्यवाही क रने के निर्देश दिए। इसी तरह पंचायत समिति कार्यालय में प्रधान रामजीलाल मीना को मनरेगा, मंत्रालयिक व ग्राम सेवक संघ ने संयुक्त ज्ञापन देकर प्रकरण में कार्यवाही कराने पर जोर दिया।
यह था मामला

ग्राम पंचायत जमवारामगढ़ के ग्राम रोजगार सहायक सागरमल सैनी 21 फ रवरी को कस्बा स्थित शिव कॉलोनी निवासी राजेश सोनी के घर स्टे आदेश की तामिल कराने गया था। स्टे आदेश लेने से मना करने पर मकान पर चस्पा करते समय राजेश सोनी व उसकी पत्नी द्वारा ग्राम रोजगार सहायक से मारपीट करने का आरोप है। इधर, इसी मामले में राजेश और उसकी पत्नी ने ग्राम रोजगार सहायक पर अभद्र व्यवहार करने व पति के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।
इनका कहना है

ग्राम रोजगार सहायक की नियुक्ति सम्बन्धी रिकॉर्ड प्राप्ति के लिए ग्राम पंचायत को तहरीर दी है। दस्तावेज मिलने के बाद जांच कर प्रकरण में जल्द आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

लक्ष्मण गुर्जर, सहायक पुलिस उप निरीक्षक एवं अनुसंधान अधिकारी, थाना जमवारामगढ़
मनरेगा कार्मिक के साथ मारपीट की घटना वीडियो में साफ जाहिर हो रही है। फि र भी कार्यवाही नहीं हो रही है। मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने 28 तारीख तक गिरफ्तारी नहीं होने पर 1 मार्च से आंदोलन में शामिल होगा।
धर्मेंंन्द्र जाटावत, अध्यक्ष, मंत्रालयिक कर्मचारी संघ पंचायत समिति जमवारामगढ़।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो