script#Swarnim Bharat# युवा बोले -स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता जरूरी, गांव व शहर को रखेंगे स्वच्छ | #Swarnim bharat# | Patrika News
बस्सी

#Swarnim Bharat# युवा बोले -स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता जरूरी, गांव व शहर को रखेंगे स्वच्छ

#Swarnim Bharat#
#BeCleanGoGreen#
1520 लोगों ने स्वच्छता रखने और प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का लिया संकल्प

बस्सीFeb 25, 2020 / 05:54 pm

Satya

#Swarnim Bharat# युवा बोले -स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता जरूरी, गांव व शहर को रखेंगे स्वच्छ

#Swarnim Bharat# युवा बोले -स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता जरूरी, गांव व शहर को रखेंगे स्वच्छ

शाहपुरा/साईवाड़। पत्रिका के स्वर्णिम भारत महा अभियान के तहत विद्यार्थियों, शिक्षकों और ग्रामीणों ने गांव व शहर को स्वच्छ रखने और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया। इस दौरान रायपुर जागीर व पालड़ी व धानोता गांव में करीब 1520 लोगों ने शपथ ग्रहण की।
क्षेत्र के ग्राम रायपुर जागीर के खटकड़ मोड़ स्थित विकास शिक्षण संस्थान निदेशक बलदेव मीणा के नेतृत्व में 900 विद्यार्थियों व 40 शिक्षकों ने स्वच्छता रखने और प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की शपथ ली।
इस दौरान संस्था निदेशक ने विद्यार्थियों को शिक्षण संस्था परिसर, सार्वजनिक स्थानों व गांव को स्वच्छ रखने और अपने जानकारों व आस-पड़ौस के लोगों को भी स्वच्छता रखने एवं प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए जागरुक को प्रेरित किया। विद्यालय निदेशक ने पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए लोगों को इससे जुडऩे का आह्वान किया।
युवाओं को दिलाई स्वच्छता की शपथ

मैड़ विराटनगर ब्लॉक के बाल मित्र ग्राम पालड़ी में बाल आश्रम संस्थापक सुमेधा कैलाश के निर्देशन में बाल मित्र युवा मंडल के युवाओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। इस अवसर बाल आश्रम कार्यकर्ता धोलाराम पोषवाल ने युवाओं एवं बच्चों को पॉलिथीन का बहिष्कार कर कपडे के कैरी बैग उपयोग में लेने की बात कही। उन्होंने गांव स्वच्छ रखने व घर-आंगन को साफ-सुथरा रखने का आह्वान किया।

बाल आश्रम कार्यकर्ता पोषवाल सहित गांव के युवाओं ने राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान की सराहना की। इस अवसर पर रविंद्र कुमार, यादराम, सुनिलकुमार, मनीषकुमार, राजू, मुकेश रातावाल सहित करीब 60 युवाओं ने शपथ ली।
विद्यार्थी बोले-विद्यालय परिसर व गांव में रखेंगे स्वच्छता
राडावास। पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत ग्राम धानोता के किसान विद्या मंदिर सीनियर सैकण्डरी विद्यालय के विद्यार्थियों ने स्वच्छता का संकल्प लिया। इस दौरान विद्यालय के 520 छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने विद्यालय परिसर व गांव-मोहल्ले में साफ सफाई रखने और प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की शपथ ली। विद्यार्थी बोले कि खुद स्वच्छता रखने के साथ ही आसपास के लोगों को भी इसके लिए जागरुक करेंगे। इस दौरान संस्था के शिक्षकों ने पत्रिका के इस अभियान की सराहना करते हुए आमजन से भी अभियान से जुडक़र स्वच्छता रखने और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया।
संस्था निदेशक जेपी मान ने कहा कि पत्रिका की ओर से स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त को लेकर चलाए जा रहे इस महाअभियान में अपना पूर्ण सहयोग देंगे। यह अभियान सराहनीय है। जिसमें आमजन को बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए।

Home / Bassi / #Swarnim Bharat# युवा बोले -स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता जरूरी, गांव व शहर को रखेंगे स्वच्छ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो