छात्रसंघ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, पुलिस रहेगी चाक चौबंद

छात्रसंघ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, पुलिस रहेगी चाक चौबंद

Satya Prakash | Publish: Sep, 10 2018 10:23:16 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

प्रदेश के विश्वविद्यालयों में दो चरणों में हुए छात्रसंघ चुनाव के बाद अब मंगलवार को मतगणना के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। राजस्थान विवि से संबद्ध शाहपुरा क्षेत्र के चिमनपुरा व अन्य महाविद्यालयों में सुबह 11 बजे बाद मतगणना शुरू होगी।

 

-शाहपुरा क्षेत्र के तीनों कॉलेजों में सुबह 11 बजे बाद शुरू होगी मतगणना

 

शाहपुरा। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में दो चरणों में हुए छात्रसंघ चुनाव के बाद अब मंगलवार को मतगणना के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। राजस्थान विवि से संबद्ध शाहपुरा क्षेत्र के चिमनपुरा व अन्य महाविद्यालयों में सुबह 11 बजे बाद मतगणना शुरू होगी। इसके बाद प्रत्याशियों की हार-जीत का परिणाम घोषित किया जाएगा। जीते हुए प्रत्याशियों को महाविद्यालय प्रशासन की ओर से पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलाइ्र जाएगी। इधर, मतगणना को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लिए महाविद्यालय परिसर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर थाना पुलिस ने सोमवार को मतगणना स्थल समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जानकारी के मुताबिक छात्रसंघ चुनाव को लेकर ३१ अगस्त को कस्बे के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय, चिमनपुरा के बीबीडी और बीएनडी कॉलेज में मतदान हुआ था।



तीनों कॉलेजों में 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

तीनों महाविद्यालयों में सुबह 11 बजे बाद से मतगणना शुरू की जाएगी। इसके बाद परिणाम घोषित कर जीते प्रत्याशियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। इस बार शाहपुरा के तीनों सरकारी कॉलेजों में मतदान प्रतिशत काफी कम रहा था। सर्वाधिक मतदान 49.82 फीसदी चिमनपुरा के बीबीडी राजकीय महाविद्यालय में और सबसे कम मतदान 21.83 फीसदी चिमनपुरा के बीएनडी राजकीय कला कॉलेज में हुआ। जबकि कस्बे के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में मतदान प्रतिशत 33.35 रहा था। मतगणना को लेकर तीनों महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं और प्रत्याशियों में उत्साह बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि शांति व्यवस्था को लेकर तीनों कॉलेजों में 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।


महिला महाविद्यालय में सुबह लाई जाएगी पेटियां

मतदान के बाद महिला महाविद्यालय की मत पेटियों को चिमनपुरा महाविद्यालय में रखी गई थी। प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने बताया कि मतगणना के लिए पेटियां सुबह पुलिस की कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच महाविद्यालय में लाई जाएगी। यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ था। जबकि महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है। यहां 1622 में 541 मतदाताओं ने मत डाले थे।

बीएनडी और बीबीडी में कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त

चिमनपुरा के बीएनडी और बीबीडी महाविद्यालय में भी कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी। बीएनडी कॉलेज अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव पद के लिए और बीबीडी कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव पद के लिए मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। वहीं, दोनों महाविद्यालयों में संयुक्त सचिव पद के प्रत्यासी पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे। चुनाव में बीबीडी में 1726 में से 860 मतदाताओं ने मत डाले थे। जबकि बीएनडी में 4955 में से 1082 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned