scriptसीवरेज कार्य की धीमी गति व जलापूर्ति व्यवस्था पर जिला कलक्टर ने जताई नाराजगी | Patrika News
बस्सी

सीवरेज कार्य की धीमी गति व जलापूर्ति व्यवस्था पर जिला कलक्टर ने जताई नाराजगी

जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल ने शहर में चल रहे सीवरेज कार्य का निरीक्षण किया। लाइन डालने के बाद सड़क की मरम्मत नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई।

बस्सीMay 19, 2024 / 10:15 pm

vinod sharma

सीवरेज कार्य की धीमी गति व जलापूर्ति व्यवस्था पर जिला कलक्टर ने जताई नाराजगी

कोटपूतली शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेती जिला कलक्टर।

कोटपूतली बहरोड़ जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल ने शनिवार को शहर के दौरे पर रहीं। उन्हें शहर में दिखे सीवरेज के धीमे कार्य व सफाई व पेयजल की लचर व्यवस्था पर अधिकारियों के सामने नाराजगी जताकर इनमें सुधार के निर्देश दिए। कलक्टर ने सीवरेज लाइन के कार्यों, पेयजल आपूर्ति सहित नालों की सफाई, पार्किंग के लिए स्थानों का चिह्निकरण, यात्रियों के लिए बस स्टैण्ड सुविधा आदि के बारे में जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल ने शहर में चल रहे सीवरेज कार्य का निरीक्षण किया। सीवरेज के दौरान मुख्य बाजार में खोदी गई सड़क पर सीवरेज लाइन डालने के बाद सड़क की मरम्मत नहीं किए जाने पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने सीवरेज कार्य के ठेकेदार को अलग स्थानों पर कार्य करने सड़क मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।
निर्माण कंपनी के ठेकेदार को फटकार लगाई
कलक्टर ने सीवरेज निर्माण कंपनी के ठेकेदार को कार्य की मॉनिटरिंग सही ढंग से नहीं करने व सड़क खुदाई के बाद मरम्मत नहीं करने पर फटकार लगाई। कलक्टर ने सीवरेज के कार्य के दौरान जल आपूर्ति लाइन के तोड़े गए पाइपों की रिपेयर करने तथा पानी आपूर्ति के संबंध में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात भी ठेकेदार से कहीं। कलक्टर के निरीक्षण के लिए पहुंचते ही लोगों की भीड़ भी एकत्र हो गई।
नालों की सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
जिला कलक्टर ने एसडीम ब्रजेश चौधरी व नगर परिषद के आयुक्त धर्मपाल चौधरी के साथ सड़कों व नालों की सफाई का जायजा लिया। उन्होंने शहर में कचरे का निस्तारण प्राथमिकता से करने व अतिक्रमण संबंधी शिकायत पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
Kotputli Behror District Collector Kalpana Aggarwal visited the city

वर्क प्लान करना होगा तैयार
सीवरेज लाइन डालने वाली कंपनी को प्रत्येक सप्ताह का वर्क प्लान बताना होगा। कंपनी को हर सप्ताह वार के अ नुसार सीवरेज पाईप लाइन के काम के संबंध में एक प्लान तैयार करना होगा। इस प्लान को जलदाय विभाग के साथ साझा कर जिला कलक्टर को भिजवा कर उनकी सहमति के बाद ही कार्य को प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।
पेयजल की समस्याओं से कराया अवगत
शहर में कई स्थानों पर महिलाओं ने पेयजल की समस्या के बारे में बताया। महिला अधिवक्ता प्रभा अग्रवाल ने कलक्टर से कहा कि नगर परिषद के अधिकारी आमजन की समस्या नहीं सुनते हैं। अधिकारियों से मिलने के लिए देर तक इंतजार करना पड़ता है। जिला कलक्टर ने अंबेडकर नगर में पेयजल व्यवस्थाओं की स्थिति का जायजा लिया और पीएचईडी को अतिरिक्त पेयजल टैंकरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने नगर परिषद कमिश्नर को फ्लाईओवर के नीचे वेंडिंग जोन निर्धारित करने, पार्किंग स्थलों को चिन्हित करने तथा एनएचएआई को अपने क्षेत्र में नालों की सफाई मानसून से पहले करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्थान रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक से बस स्टैण्ड के लिए भूमि आवंटन होने के बाद बस डिपो को तुरंत शिफ्ट करने के लिए वर्क प्लान तैयार रखने के लिए कहा जिससे शिफ्टिंग करने में परेशानी नहीं हो। इस मौके पर एसडीएम बज्रेश चौधरी, नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल चौधरी, उप अधीक्षक राजेन्द्र बुरड़क व थानाप्रभारी राजेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Bassi / सीवरेज कार्य की धीमी गति व जलापूर्ति व्यवस्था पर जिला कलक्टर ने जताई नाराजगी

ट्रेंडिंग वीडियो