अनलॉक 3.0 में खुलेंगे मंदिरों के पट, त्रिवेणीधाम में छायी खुशी, मंदिर में की सजावट


शादियों की छूट मिलने से दुकानदारों में खुशी, बाजारों में लौटेगी रौनक

 

अनलॉक 3.0 में मंदिर खोलने की सोमवार से और शादियों की 1 जुलाई से मिली छूट, छायी खुशी

By: Satya

Published: 27 Jun 2021, 09:53 PM IST


शाहपुरा। कोरोना की दूसरी लहर में भयावह हालात के बाद अब कोरोना संक्रमण कम होने से राज्य सरकार की ओर से अनलॉक 3.0 की गाइड लाइन जारी कर धार्मिक स्थल खोलने और शादी समारोह के आयोजनों में भी छूट दी है। जिससे चहुंओर खुशी नजर आई। मंदिरों को सोमवार सुबह से खोलने की अनुमति देने पर क्षेत्र के धार्मिक स्थल त्रिवेणीधाम में खुशी छायी रही। त्रिवेणीधाम का श्री सीताराम मंदिर अब सुबह श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा, लेकिन अभी भी श्रद्धालुओं को गाइड लाइन की पालना करनी होगी।

छूट मिलने के बाद रविवार को त्रिवेणीधाम में खुशी देखने को मिली। त्रिवेणी धाम के मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सोमवार सुबह विधिवत पूजा अर्चना के साथ मंदिर के पट खुलेंगे। जिसके बाद भक्तगण ठाकुर जी मंदिर, नृसिंह भगवान, हनुमानजी, गणेश मंदिर आदि में भगवान के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर के संत राम रिछपालदास महाराज ने बताया कि सभी श्रद्धालुओं को कोविड-19 महामारी को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंस से मंदिर में दर्शन करने होंगे।

मंदिर खुलने से बेरोजगार बैठे दुकानदारों को मिलेगी राहत, मंदिर के गेट पर सैनेटाइजजेशन
त्रिवेणी में मंदिर के मुख्य गेट पर सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। ताकि श्रद्धालु अपने हाथों को सैनेटाइजर कर मंदिर में प्रवेश कर सके। सभी भक्तों को सोशल डिस्टेंस की पालना के साथ दर्शन की अनुमति होगी। इधर, करीब दो माह बाद श्रद्धालुओं को अनुमति मिलने से श्रद्धालुओं में भी खुशी की लहर रही।

लॉकडाउन के चलते मंदिर से जुड़ी करीब 25 दुकानदारों पर भी रोजी रोटी का संकट आ गया था। अब नई गाइडलाइन में मंदिर खुलने की छूट के साथ दुकानदारों के चेहरे पर भी खुशी लौटी है। दुकानदारों को भी राहत मिलेगी।

दुकानदार कई दिनों से बेरोजगार बैठे थे, अब उनका भी रोजगार पटरी पर आने से राहत मिलेगी।

शादियों की छूट मिलने से दुकानदारों में खुशी, बाजारों में लौटेगी रौनक
इधर, शादियों की 1 जुलाई से छूट मिलने से कस्बा सहित इलाके के दुकानदारों और शादी समारोह की छूट का इंतजार कर रहे लोगों में भी खुशी का माहौल रहा। शादियां होने से दुकानदारों को भी काफी समय बाद बिक्री शुरू होने से कारोबार पटरी पर आने की उम्मीद है। इसके अलावा गार्डन वाले, बैंडबाजे सहित कई लोगों को राहत मिलेगी। हालांकि अभी शादी समारोह में सिर्फ ४० लोगों के शामिल होने की छूट मिली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned