सरपंचों ने कार्यभार ग्रहण कर कहा, किए वादे पूरे करेंगे

जगह-जगह हुए ग्राम पंचायत कार्यालयों में हुए पदभार ग्रहण समारोह, सरपंचों ने ग्राम पंचायत को विकास के साथ पहचान में नई दिशा देने की बात कही

By: Gourishankar Jodha

Published: 17 Oct 2020, 11:59 PM IST

कोटखावदा। ग्राम पंचायत कोटखावदा में सरपंच ने कार्य भार ग्रहण किया। नव निर्वाचित सरपंच मक्खन लाल बडगुजर को ग्राम विकास अधिकारी देवेन्द्र शर्मा ने कार्यभार ग्रहण करवाया और पंचायत की कार्य योजनाओं की जानकारी दी।
सरपंच बडगुजर ने कहा कि ग्राम पंचायत को विकास के साथ पहचान में नई दिशा देंगे। वहीं सरपंच बडगुजर, उपसरपंच दयाशंकर शर्मा व वार्डपंचों का ग्रामीणों ने स्वागत किया। इस दौरान क्षेत्र के कई वरिष्ठजन, युवा और कार्मिक मौजूद रहे। इधर, कोटखावदा में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नव सरपंच बडगुजर ने सीएचसी कोटखावदा में बैड की कमी की बात कही तो भामाशाओं ने हाथ आगे बढाए। भामाशाह सुरज्ञान सिंह बडोदिया, सुशील हरक चंद जैन व शंकर लाल बंसीवाल ने पांच-पांच बैड सहित अन्य भामाशाहों ने मिलाकर कुल 28 बैड सीएचसी कोटखावदा में देने के लिए कहा। सभी 28 बैड जल्द सीएचसी को सुपुर्द किए जाएंगे।

ग्राम पंचायत निमोडिया का विकास ही मेरा मान : सरपंच
निमोडिया . ग्राम पंचायत निमोडिया की सरपंच पलक जैन, उपसरपंच व पंचों ने शनिवार को ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में पदभार ग्रहण किया। ग्राम विकास अधिकारी रामपाल सैनी ने पदभार ग्रहण करवाया। सरपंच ने कहा कि ग्राम पंचायत निमोडिया का सर्वांगीण विकास ही मेरा मान है। इस दौरान ग्रामीणों के साथ भाजपा के मंडल अध्यक्ष भूणाराम गुर्जर, देहात महामंत्री अमित निमोडिया, विक्रम सिंह तामडिया, कृषि उपज मंडी चेयरमैन हरि नारायण चौधरी सहित अन्य कई गणमान्य लोगों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीणों ने सरपंच को समस्याओं से अवगत कराया तो इस पर सरपंच ने ग्रामीणों की मांगों का जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया।

आमजन के कारण त्वरित रूप से करेंगे
तूंगा ़ पंचायत समिति तूंगा की ग्राम पंचायत गढ़ में सरपंच मनोज मीणा ने पंचायत भवन कार्यालय में पूजा अर्चना कर पदभार ग्रहण किया। ग्राम विकास अधिकारी गिरधारीलाल शर्मा ने सरपंच को उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर दर्ज करवाकर पंचायत भवन कार्यालय में पदभार ग्रहण करवाया। सरपंच मीणा ने कहा कि आमजन के कार्यों को तीव्र गति से निपटाने की पूरी कोशिश करुंगा। ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष ब्रजमोहन शर्मा, सहायक सचिव संगीता मीणा, उपसरपंच दुलाराम हरिजन, वार्डपंच रामजीलाल शर्मा, मंजु शर्मा, ललिता देवी मीना, रमेशचन्द, रामखिलाडी़ मीना, प्रहलाद, मन्जु देवी, गोपी देवी मीना, गणपतलाल प्रजापत, गंगा देवी शर्मा सहित कई प्रबुद्वजन मौजूद रहे।

सब के साथ मिलकर होगा विकास
कोटखावदा . ग्राम पंचायत बापूगांव में सरपंच ने कार्य भार ग्रहण किया। ं नव निर्वाचित सरपंच पूरा देवी रैगर को ग्राम विकास अधिकारी शुभम लाभी ने विधिवत रूप से सरपंच का कार्यभार ग्रहण करवाया। पंचायत की कार्य विकास व सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। सरपंच पूरा देवी ने कहा कि ग्राम पंचायत का विकास सबको साथ लेकर करेंगे। पहचान में नई दिशा देंगे। ग्रामीणों ने सरपंच, उपसरपंच व वार्डपंचों का स्वागत किया। उप सरपंच कन्हैया लाल मीना, पूर्व सरपंच बजरंग लाल जाट, ग्यारसी लाल रैगर सहित क्षेत्र के कई वरिष्ठजन, युवा और कार्मिक मौजूद रहे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned