scriptअनूठी पहल, बंधवाई बेटी ने पगड़ी | Unique initiative of women empowerment news | Patrika News
बस्सी

अनूठी पहल, बंधवाई बेटी ने पगड़ी

महिला सशक्तिकरण की अनूठी पहल, नामदेव दर्जी समाज ने बेटी को बंधवाई पगड़ी

बस्सीFeb 24, 2020 / 12:03 am

Gourishankar Jodha

अनूठी पहल, बंधवाई बेटी ने पगड़ी

अनूठी पहल, बंधवाई बेटी ने पगड़ी

दूदू। महिला सशक्तिकरण की अनूठी पहल के साथ ही बेटा-बेटी में समानता का उदाहरण प्रस्तुति करते हुए एक बेटी ने भरे समाज के सामने पगड़ी बंधवाकर बेटे का फर्ज निभाया। कस्बे में शनिवार को नामदेव दर्जी समाज द्वारा महिला सशक्तिकरण की अनूठी मिसाल समाज के समक्ष पेश की है। गौरतलब है कि विगत दिनों बृजमोहन दर्जी का स्वर्गवास हो गया था। जिसके कोई पुत्र नहीं था, केवल दो बेटियां थी।
समाज में बेटी-बेटी एक समान
इस पर समाज द्वारा उसकी बड़ी बेटी गिरीजा देवी को पगड़ी बंधवाकर यह मिसाल पेश की। साथ ही संदेश दिया कि समाज में बेटी-बेटी एक समान है। बेटियां भी अपने पिता के प्रति अपना फर्ज निभाने में पीछे नहीं है। इस अवसर पर समाज के गोपाल बादू, रामजीवण ठाडा, मोहन लाल सर्वा, सत्य नारायण छापरवाल, प्रहलाद मिन्ढ़, लादूलाल नईवाल, भागचंद सर्वा, नन्दकिशोर ठाडा आदि मौजूद थे।
घोड़ी पर निकाली बेटी की बिंदौरी
शाहपुरा. ग्राम पंचायत देवीपुरा में सैन समाज एक परिवार ने अपनी बेटी घोड़ी पर बिन्दौरी निकालकर बेटा-बेटी एक सम्मान का संदेश दिया है। दादा मदनलाल सैन की भी पौती घोड़ी पर बिन्दौरी निकालने की तमन्ना थी। सीताराम सैन ने बताया पुत्री विजयलक्ष्मी का विवाह 25 फरवरी को है।
गाजे बाजे के साथ निकाली बेटी की बिंदोरी
विराटनगर. कस्बे के वार्ड 14 में मीणा समाज में घोड़ी पर बैठाकर गाजे बाजे के साथ बेटी की बिंदोरी निकाली गई। पापड़ी निवासी रामस्वरूप डुमोलिया ने बेटी बबीता को घोड़ी पर बिंदोरी निकाली। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो