scriptअनदेखी : प्याऊ की जमीन पर फोटोकॉपी की दुकान | Unseen: Photocopy shop on Peau's ground | Patrika News
बस्सी

अनदेखी : प्याऊ की जमीन पर फोटोकॉपी की दुकान

उपखंड अधिकारी कार्यालय परिसर में पिछले कई वर्षों से आबादी भूमि की जमीन पर ठंडे पानी की प्याऊ की जमीन पर में ई मित्र फोटोकॉपी की दुकान चल रही

बस्सीOct 31, 2020 / 11:57 pm

Gourishankar Jodha

अनदेखी : प्याऊ की जमीन पर फोटोकॉपी की दुकान

अनदेखी : प्याऊ की जमीन पर फोटोकॉपी की दुकान

बस्सी। कस्बे के तहसील और उपखंड अधिकारी कार्यालय परिसर में पिछले कई वर्षों से आबादी भूमि की जमीन पर ठंडे पानी की प्याऊ की जमीन पर में ई मित्र फोटोकॉपी की दुकान चल रही है। इसमें बाहर सड़क मार्ग की ओर प्याऊ बनी हुई है, जो बंद है। वहीं पीछे कार्यालय परिसर की ओर दुकान चल रही है।
इस मामले को लेकर बस्सी उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदार ज्यादा जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। गौरतलब है कि वर्षों पहले बस्सी उपखंड अधिकारी कार्यालय में आमजन की प्यास बुझाने के लिए विभाग द्वारा ठंडे पानी की प्याऊ लगी गई थी। लेकिन पिछले एक-दो वर्षों से इस प्याऊ को बंद करके पीछे के रास्ते से प्याऊ के अंदर फोटोकॉपी की दुकान संचालित है।
अंदर से इसे दुकान का रूप दिया
यह दुकान तहसील परिसर के बाहर सड़क मार्ग से तो प्याऊ जैसी दिखती है, लेकिन तहसील परिसर मुख्यालय के अंदर से इसे दुकान का रूप दिया जा चुका है। इतना ही नहीं दुकान संचालक ने दुकान के आगे टीनसेट भी लगा रखा है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।
इनका कहना
यह जमीन जेडीए की है। इस मामले को लेकर में कुछ नहीं कह सकता।
– रामकुमार वर्मा, उपखंड अधिकारी, बस्सी
-मैं अभी जयपुर नगर निगम के चुनावों में व्यस्त हूं। यह आबादी भूमि की जमीन है। मुझे इस दुकान के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी। कार्यालय आकर मामला दिखवाता हूं।
– प्रेमराज मीणा, तहसीलदार, बस्सी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो