scriptभाजपा के लिए बुरी खबर- सात उम्मीदवारों ने लौटाया टिकट, चुनाव लड़ने से मना किया | Bad News For BJP Seven Candidates Return party ticket | Patrika News
बस्ती

भाजपा के लिए बुरी खबर- सात उम्मीदवारों ने लौटाया टिकट, चुनाव लड़ने से मना किया

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद में ही भाजपा की हो रही किरकिरी

बस्तीNov 07, 2017 / 10:01 pm

Ashish Shukla

rape case

भाजपा के लिए बुरी खबर- सात उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से मना किया, लौटाया टिकट

कौशांबी. यूपी के निकाय चुनाव में भाजपा जीत के लिए एंड़ी चोटी के जोर लगा रहा है। पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के जिले से भाजपा के लिए बुरी खबर आ रही है। जिसके बाद पूरे जिले में भाजपा के नेताओं के होश उड़ हुए हैं।
बतादें कि कौशांबी जनपद सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का गृह जनपद है। पर जिले के चायल नगर पंचायत में भाजपा के नेता अब पूरी तरह से अपनी ही पार्टी के बगावत पर उतर आये हैं। जिसके बाद जिले की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।
दरअसल दस वार्ड वाले चायल नगर पंचायत में जिस दस उम्मीदवारों को भाजपा ने मैदान पर उतारा। उसमें से सात उम्मीदवारों ने ही भाजपा का टिकट वापस कर दिया। इन उम्मीदवारों ने ये भी कहा कि भाजपा का सिंबल लड़ने से बेहतर है कि हम बिना किसी पार्टी के सिंबल के ही चुनाव लड़ जाये। उम्मीदवारों के इस फैसले से एक बात तो साफ है कि पार्टी की हालत डिप्टी सीएम के जिले में कैसी है।
इतना ही नहीं कई नेताओं ने मीडिया को पत्र लिखकर दिया है कि उन्होंने भाजपा से टिकट के लिए आवेदन ही नहीं किया था। वह भाजपा के टिकट पर नहीं बल्कि निर्दल उम्मीदवार के तौर पर निकाय चुनाव लड़ेंगे। नगर पंचायत चायल के वार्ड नंबर एक, दो, तीन, चार, पांच, सात व 10 से भाजपा ने जिन्हें अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया है वह खुद को भाजपा का उम्मीदवार मानने को तैयार नहीं है। इन सभी का कहना है कि उन्होंने भाजपा से टिकट के लिए आवेदन ही नहीं किया था।
वार्ड नंबर नौ उम्मीदवार दिनेश गौतम का कहना है कि वह निकाय चुनाव लड़ ही नहीं रहे हैं। वार्ड नंबर एक से उम्मीदवार अनवारी लाल, वार्ड नंबर दो से उम्मीदवार गुड्डी देवी पत्नी त्रिभुवन लाल, वार्ड नंबर तीन से उम्मीदवार संगीता देवी पत्नी किशुन लाल, वर्ड नंबर पांच से अमरनाथ व वार्ड नंबर 10 से सुरेश कुशवाहा का भाजपा की घोषित सूची मे नाम दर्ज है। इन सभी उम्मीदवारों ने मीडिया को पत्र जारी कर स्पष्ट किया है कि उन्होंने भाजपा से टिकट के लिए किसी तरह का आवेदन ही नहीं किया था। उन्हे भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना स्वीकारी नहीं है।
वही इस प्रकरण पर भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश पासी का कहना है कि चायल में उन्हे ही टिकट दिया गया है जिन्होंने इसके लिए आवेदन किया था। पर पार्टी में जो बवाल सामने आ रहा है। उससे एक बात तो साफ है कि यहां भाजपा की किरकीरी होनी तय है।

Home / Basti / भाजपा के लिए बुरी खबर- सात उम्मीदवारों ने लौटाया टिकट, चुनाव लड़ने से मना किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो