scriptनशीली दवाएं खिलाकर नाबालिग बच्चों और युवकों का खून निकाल लेता था डॉक्टर, ऐसे खुला मामला | Big Crime against children by doctor | Patrika News
बस्ती

नशीली दवाएं खिलाकर नाबालिग बच्चों और युवकों का खून निकाल लेता था डॉक्टर, ऐसे खुला मामला

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल

बस्तीAug 28, 2018 / 10:13 am

Sunil Yadav

नशीली दवाएं खिलाकर नाबालिग बच्चों और युवकों का खून निकाल लेता था डॉक्टर, ऐसे खुला मामला

नशीली दवाएं खिलाकर नाबालिग बच्चों और युवकों का खून निकाल लेता था डॉक्टर, ऐसे खुला मामला

बस्ती. जिले में नाबालिग व बालिकों को मजदूरी के बहाने ले जाकर खून निकालने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मामले का खुला उस वक्त हुआ जब एक पीड़ित ने इसकी शिकाय पुलिस से की। पीड़ित का आरोप है कि आरोपी काम का लालच देकर उसे व गांव के अन्य लोगों को ले जाते थे। जहां नशीला पदार्थ खिलाने के बाद खून निकाल लिया करते थे। होश में आने पर पांच सौ रुपये देकर घर भेज देते थे। एक ही गांव के दर्जनों बच्चो के साथ हुई इस सनसनीखेज वारदात का मामला पुलिस के पास पहुंच तो वह भी हैरान रह गई। तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गिरोह के दो सदस्य आकाश और डाक्टर प्रभाकर गिरफ्तार कर कर संगीन धाराओं में जेल भेज दिया।
पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के रेहरवा गांव के दीपक ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि नेपाल का रहने वाला एक युवक आकाश उन्हें बहला फुसलाकर ले जाता था। जहां प्रभाकर उनका खून निकालने का काम करता। पीड़ितों ने बताया कि मजदूरी के बदले पैसे मिलने की बात पर वह आकाश के साथ चले जाते। कुछ दूर पहुंचने पर उन्हें पानी में मिलाकर कुछ पिला दिया जाता, जिसके बाद उनका शरीर सुन्न पड़ जाता। हालांकि उन्हें यह पता रहता कि उनके साथ क्या हो रहा है। खून निकालने के बाद डॉक्टर प्रभाकर उन्हें 500 रुपये देकर टेम्पो से घर जाने को भेज देता।
एएसपी पंकज पांडे ने बताया कि दीपक नाम के एक लड़के पुलिस को तहरीर दी थी कि नेपाल निवासी आकाश उसे और अन्य बच्चों को मजदूरी कराने के नाम पर एक डॉक्टर आभय के साथ मिलकर खून निकालने का गोरख धंधा करता है। तहरीर में बाद पुलिस ने आरोपीयों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला सही निकला। आरोपी शहर के अलग अलग ब्लड बैंको में चार गुना दामों पर खून की सप्लाई करते थे। आकाश और प्रभाकर को संगीन धाराओं में जेल भेजने बाद पुलिस अब उनके नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुट गई है।
By- सतीश श्रीवास्तव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो