scriptबस्ती में बोले सीएम योगी, बीजेपी एक बार फिर से लोगों का भरोसा जीतने में होगी कामयाब | Cm yogi adityanath reached basti Tapsi Dham | Patrika News
बस्ती

बस्ती में बोले सीएम योगी, बीजेपी एक बार फिर से लोगों का भरोसा जीतने में होगी कामयाब

योगी आदित्यनाथ ने बस्ती के हर्रैया के तपसी धाम में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अमर शहीदों को नमन किया ।

बस्तीAug 14, 2018 / 07:48 pm

Akhilesh Tripathi

Cm yogi adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ

बस्ती. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी विकास की ओर अग्रसर है। प्रदेश में लगातार गरीबों को सरकार की योजना का लाभ मिल रहा है, जिससे आने वाले चुनाव मे बीजेपी एक बार फिर से लोगो का भरोसा जीतने मे कामयाब होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्ती के हर्रैया के तपसी धाम में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अमर शहीदों को नमन किया। यहां पर तीन दिवसीय हवन का आयोजन किया गया है, इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे। उन्होंने सबसे पहले तपसी सरकार की प्रतिमा पर माल्यार्पण पूजन-अर्चन किया। इसके बाद परिसर में पौधरोपण किया।
Cm <a  href=
Yogi Adityanath in basti” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/08/14/bast_3257666-m.jpg”> 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा धार्मिक आयोजनों में राष्ट्रीय एकाग्रता का संदेश होता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में अनेक तीर्थ स्थल हैं, सभी जगहों से राष्ट्रीयता की प्रेरणा मिलती है। हम जब भी मठ-मंदिर में जाते हैं तो मन को सुकून और शांति मिलती है। यह सभी स्थान राष्ट्रीय एकात्मकता का आधार भी है। राष्ट्र की अस्मिता और अखंडता पर जब भी संकट आया है तो धर्म स्थल खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि नदी और तालाब हमारी संस्कृति और जीवन रेखा है। अपने जीवन के इ स आधार को हम खारिज कर रहे हैं। यह चिंता जनक है। जीवों पर गंभीर संकट है। नदी संस्कृति को सुरक्षित रखना सरकार, प्रशासन के अलावा नागिरकों की भी नैतिक जिम्मेदारी है।उन्होंने कहा कि नदियों में गंदगी का प्रवाह करना, मरे हुए पशु डालना जीव व सृष्टि के लिए खतरनाक है। जीव सृष्टि को सुरक्षित करना है तो पहले हम प्रर्यावरण को संरक्षित करें। रामराज्य की परिकल्पना की पहली भूमि मखौड़ा धाम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन विभाग के माध्यम से इस स्थल का विकास कराएगी। इसके अलावा तपसी धाम के किनारे मनोरमा नदी को उद्भव स्थल से लेकर विलय स्थल तक स्वच्छ कराया जाएगा। तपसी धाम में अब सौ मीटर लंबा घाट बनेगा। धर्मशाला और बाउंड्रीवाल का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि सरकारें बहुत आई और चली गई पर पहली बार नरेंद्र मोदी की सरकार ने समाज के दबे कुचले, पिछड़े, दलित, गरीब, नौजवान, महिलाओं के बार में सोचा। तुष्टीकरण किसी का नहीं किया जा रहा है। सभी के हितों को ध्यान में रखकर कार्य किया जा रहा है।
Cm Yogi adityanath in basti
 

सीएम ने कहा कि अकेले यूपी में एक साल के भीतर 13 लाख गरीबों को आवास मिला। एक करोड़ तीन लाख घरों को शौचालय दिया गया। 46 लाख घरों का विद्युतीकरण किया गया। प्रदेश में 7000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग था जिसे 11000 किलोमीटर किया गया। गरीबों को राशन,पेंशन, शिक्षा, चिकित्सा की सुविधा दी जा रही है। यूपी में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं। हमारी सरकार भारतीय परंपरा को आगे बढ़ा रही है।
Tree plantation
 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते वर्ष अयोध्या में दीपावली पर दीपोत्सव मनाया गया था। इस बार यह आयोजन और भव्य होगा। 84 कोसी परिक्रमा के सभी पड़ाव पर धर्मशाला बनेंगे, सड़क का निर्माण होगा। 15 अगस्त से प्रदेश में प्लास्टिक पन्नी पर पूरी तरह प्रतिबंध है। हमने यह कदम पर्यावरण की सुरक्षा की दृष्टि से उठाया है। आम नागरिक भी प्लास्टिक का उपयोग कतई न करें। एक-एक नागरिक स्वतंत्रता दिवस पर पौधे लगाए। प्रदेश में नौ करोड़ पौधे रोपे जाने का लक्ष्य रखा गया है।
BY- SATISH SRIVASTAVA

Home / Basti / बस्ती में बोले सीएम योगी, बीजेपी एक बार फिर से लोगों का भरोसा जीतने में होगी कामयाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो