scriptरिहायशी इलाके में कारोबारी ने शुरू कराया कामर्शियल बिल्डिंग का निर्माण, कमिश्नर ने नोटिस भेजा | commissioner sent notice against building construction in basti | Patrika News
बस्ती

रिहायशी इलाके में कारोबारी ने शुरू कराया कामर्शियल बिल्डिंग का निर्माण, कमिश्नर ने नोटिस भेजा

मातहतों को ये तक नहीं पता चल पा रहा है कि कब बड़े लोग अपने फायदे के लिए शहरवासियों के लिए मुसीबत खड़ी कर देते हैं।

बस्तीJan 18, 2020 / 04:27 pm

Ashish Shukla

Basti DM

मातहतों को ये तक नहीं पता चल पा रहा है कि कब बड़े लोग अपने फायदे के लिए शहरवासियों के लिए मुसीबत खड़ी कर देते हैं।

बस्ती. कुछ दिन पहले जब बस्ती विकास प्राधिकरण की घोषणा हुई थी तो आम लोगों को उम्मीद जगी कि अब जिले में विकास की रफ्तार तेज हो जाएगी। लेकिन अब इससे उलट मातहतों को ये तक नहीं पता चल पा रहा है कि कब बड़े लोग अपने फायदे के लिए शहरवासियों के लिए मुसीबत खड़ी कर देते हैं।
ऐसे ही एक मामले से शहर में हलचल मची हुई है। जानकारी के बाद बस्ती मंडल के कमिश्नर से नोटिस जारी कर कारोबारी से जवाब मांगा है साथ ही निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है। दरअसल शहर के सबसे पॅाश इलाके में गिने जाने वाले गांधी नगर में कपड़े के बड़े व्यापारी में सुमार पवन तुलस्यान ने कुछ दिन पहले ही 6000 एस्क्वाएर फिट जमीन किसी से खरीद लिया। शुरू में तो चर्चा हुई कि यहां पर वो भवन का निर्माण कराएंगे।य़
लेकिन रिहायशी इलाका होने के बाद भी उन्होने बीडीए की मिलीभगत से न सिर्फ शापिंग काम्प्लेक्स बनाने के लिए नक्शा पास करावा लिया। बल्कि आधे से अधिक निर्माण भी करा लिया। आलमन ये हुई कि प्रोजेक्ट बड़ा होने के कारण बड़ी-बड़ी मशीनों से काम कराया जाने लगा। निर्माणाधीन इमारत के आसपास 20 से अधिक घरों के दीवारें भी दरकने लगी हैं।
लोगों के आवाज उठाने के बाद मामला शुक्रवार को मीडिया में आया तो बात जिलाधिकारी और कमिश्नर तक पहुंची। दोनों अधिकारियों ने कहा कि ये हैरानी भरी बात है कि रिहायशी इलाके में कामर्शियल भवन का निर्माण ही कैसे कराया जा सकता है। बिना देर किये कमिश्नर ने नोटिस जारी करते हुए बिल्डिग का निर्माण कार्य रूकवा दिया। साथ ही कारोबारी से जवाब मांगा है।

Home / Basti / रिहायशी इलाके में कारोबारी ने शुरू कराया कामर्शियल बिल्डिंग का निर्माण, कमिश्नर ने नोटिस भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो