scriptदेसी शराब के दुकान में आबकारी विभाग ने की छापेमारी, छह पेटी पानी मिली शराब बरामद | Excise inspector raid on liquor shop | Patrika News
बस्ती

देसी शराब के दुकान में आबकारी विभाग ने की छापेमारी, छह पेटी पानी मिली शराब बरामद

शराब कप्तानगंज क्षेत्र के देसी शराब की दुकान से बरामद किया गया

बस्तीSep 16, 2019 / 02:45 pm

sarveshwari Mishra

arrested

two arrested

बस्ती. जनपद में सरकारी शराब की दुकानों पर मिलावटी शराब बिकने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान की। जिसके बाद टीम ने मौके से छह पेटी देशी शराब को जब्त कर लिया है। शराब कप्तानगंज क्षेत्र के देसी शराब की दुकान से बरामद किया गया।
बता दें कि कप्तानगंज क्षेत्र स्थित देसी शराब की दुकानों में आबकारी टीम ने छापेमारी की । छापेमारी कर पुलिस ने पानी मिली शराब बरामद की। इस दौरान आबकारी टीम ने दो सेल्समैन को गिरफ्तार किया है। बहराइच जनपद के निवासी श्यामलाल और बनारस के साधुगंज निवासी आशीष कुमार को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ 64 आबकारी एक्ट और 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
इस बाबत नवीन सिंह, जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आबकारी निरीक्षक की टीम ने कप्तानगंज में रतास नाम से संचालित देशी शराब की सरकारी दुकान पर छापा मारा। टीम को सूचना मिली थी कि यहां पर अपमिश्रित शराब बेची जा रही है। आबकारी टीम की छापेमारी के दौरान जांच में छह पेटी जल मिश्रित शराब मिली। इसके अलावा 37 ढक्कन भी बरामद किए गए हैं। इसके विरुद्ध कप्तानगंज थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही दुकान को निलंबित की जा चुकी है। इसी क्रम में जिलाधिकारी महोदय ने अभियान चलाकर सभी सरकारी शराब की दुकानों के जांच के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद दुकानों की जांच की जा रही है और जहां कमिया पाई जाएंगी। उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
BY- Satish Srivastava

Home / Basti / देसी शराब के दुकान में आबकारी विभाग ने की छापेमारी, छह पेटी पानी मिली शराब बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो